Tokyo Olympic 2020 : हाकी खिलाड़ी गुरजीत, हरमनप्रीत, गुरजंट, शमशेर व दिलप्रीत के घर खुशियां, स्वजन बोले- सेमीफाइल में मनाएंगे दोगुणा जश्न

Tokyo Olympic 2020 अमृतसर संबंधित सभी खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि टीम की हुई जीत को देखकर उन्होंने परमात्मा का शुक्राना किया है। यहीं नहीं आगे होने वाले भारत के मैचों में टीम को दमदार खेल दिखाने की उम्मीद से परमात्मा के समक्ष अरदास की है।

Vinay KumarFri, 30 Jul 2021 08:12 PM (IST)
भारतीय हॉकी खिलाड़ी गुरजंट सिंह के पिता बलदेव सिंह विर्क, मां सुखजिंदर कौर विर्क व उनके पारिवारिक सदस्य।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Tokyo Olympic 2020 ओलिंपिक के महाकुंभ के पांच मैचों में से चार मैचों पर हुई जीत को लेकर भारतीय पुरुष हाकी टीम में शामिल खिलाड़ियों के परिवारों में खुशी का माहौल है। अमृतसर संबंधित सभी खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि टीम की हुई जीत को देखकर उन्होंने परमात्मा का शुक्राना किया है। यहीं नहीं आगे होने वाले भारत के मैचों में टीम को दमदार खेल दिखाने की उम्मीद से परमात्मा के समक्ष अरदास की है। टीम के उप कप्तान हरमनप्रीत सिंह, गुरजंट सिंह, शमशेर सिंह व दिलप्रीत सिंह के घर में बधाई व शुभकामनाएं देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। सभी खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि भले ही लीग के मैच शानदार ढंग से जीतने पर उन्हें खुशी है, लेकिन सेमीफाइनल में परिवार दोगुणा जश्न मनाया जाएगा। बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक के महाकुंभ में भारतीय पुरुष हाकी टीम जापान को 5-3 के अंतर से हराकर क्वार्टर फाइनल में दाखिल हो गई है, जिसमें होने वाले मैचों का शेडयूल आना बाकी है।

भारतीय महिला हाकी टीम ने आयरलैंड की टीम को 1-0 से शिकस्त दी

शुक्रवार को भारतीय महिला हाकी टीम ने आयरलैंड की टीम को 1-0 से शिकस्त देकर कम बैक किया है, जोकि भारतीय महिला टीम की पहली जीत है। आयरलैंड बनाम भारत के मैच में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने तालमेल दिखाते हुए आयरलैंड की टीम लगातार हमले जारी रखते हुए काफी कोशिश की। चौथे क्वार्टर में टीम की कप्तान रानी रामपाल के पास से नवनीत कौर के गोल से बढ़त बनाकर भारतीय टीम विजेता रही है। अब शनिवार को भारतीय महिला हाकी टीम का साफथ अफ्रीका के साथ मैच सुबह 8.45 पर शुरू होगा।

नायकों के रूप में उभरे अमृतसर के खिलाड़ी

भारतीय पुरुष हाकी टीम के खिलाड़ियों ने पहले क्वार्टर में ही अमृतसर से टीम के उप कप्तान हरमप्रीत सिंह ने पेनल्टी कार्नर से पहला गोल करके खाता खोला। अमृतसर से संबंधित गुरजंट सिंह ने दो और शमशेर सिंह के साथ नीलकांता शर्मा के एक-एक गोल से भारत ने 5-3 से जीत का परचम फहराया, जिसमें अमृतसर के खिलाड़ी लीड के आखिरी मैच में नायकों के रूप में उभरे हैं।

यह भी पढ़ें-  Tomato Price In Punjab: महंगाई से 'लाल' हुआ टमाटर, पंजाब में 60 रुपये प्रति किलो तक बढ़े दाम

यह भी पढ़ें-  Tokyo Olympics 2020: पंजाब की बॉक्सर सिमरनजीत हारी, लुधियाना में मां ने कहा- हार-जीत जीवन का हिस्सा, 2024 में धमाल करेगी बेटी

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.