जालंधर में अध्यापकों की आनलाइन ट्रांसफर में रिकार्ड हुआ वेरीफाई, गलती पर ये होंगे जिम्मेदार

जालंधर में शिक्षा विभाग की तरफ से अध्यापकों की बदलियों को लेकर आवेदनों का तस्दीक व अटेस्ट करने की पावरें दी गई हैं। मगर शिकायतें मिल रही हैं कि स्कूल मुखियों व डीडीओ पावर वाले अधिकारी उनका डाटा वेरीफाई नहीं कर रहे हैं।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:35 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:35 AM (IST)
जालंधर में अध्यापकों की आनलाइन ट्रांसफर में रिकार्ड हुआ वेरीफाई, गलती पर ये होंगे जिम्मेदार
अध्यापकों की आनलाइन ट्रांसफर में रिकार्ड वैरीफाई करने का आज अंतिम दिन है।

जालंधर [अंकित शर्मा]। जालंधर में शिक्षा विभाग की तरफ से अध्यापकों की बदलियों को लेकर आवेदनों का तस्दीक व अटेस्ट करने की पावरें दी गई हैं ताकि किसी प्रकार से भी आवेदकों के आवेदनों में किसी प्रकार की कोई गलती न रहे। मगर शिकायतें मिल रही हैं कि स्कूल मुखियों व डीडीओ पावर वाले अधिकारियों की तरफ से उनके डाटा को वैरीफाई नहीं किया जा रहा है।

वैरीफाई करने और गलतियों को चेक करने का सोमवार को अंतिम दिन है। ऐसे में अगर तय समय पर उनकी तरफ से वैरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं की गई और किसी का डाटा बाद में गलत पाया गया तो डिपार्टमेंटल कार्रवाई भी होगी। जिसे लेकर डायरेक्टोरेट की तरफ से सभी को चेतावनी दे डाली है कि वे इस प्रक्रिया को समय रहते नियामानुसार पूरी करें।

यह ट्रांसफर शिक्षा विभाग की तरफ से वर्ष 2021-22 के लिए कम्प्यूटर अध्यापक, एजुकेशन प्रोवाइडर, ईजीएस, एआईई, एसटीआर वालंटियर्स के लिए आनलाइन बदली के लिए अप्लाई किया है। उनकी जानकारी वैरीफाई स्कूल मुखियों की तरफ से किए जाने हैं। जिसमें उनकी तरफ से अध्यापकों की जरनल डिटेल, रिजल्ट, सर्विस रिकार्ड आदि वैरीफाई किया जाना था और उसमें किसी प्रकार की गलती हुई तो सारी जिम्मेदारी स्कूल मुखी व डीडीओ पावर के अधिकारी की ही होगी।

हेल्पलाइन नंबर पर मिली शिकायतें

विभाग की तरफ से ट्रांसफर्स के इस प्रोसेस में किसी प्रकार की कोई दिक्कत हो तो वे हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया था। जहां पर ही अध्यापकों की इस परेशानी को लेकर यह शिकायतें मिली थी की उनके डाटा वैरीफाई नहीं किए जा रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी