फगवाड़ा में दुकान में भीड़ जुटाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार, मालिक आशु की गिरफ्तारी के लिए छापामारी

कपूरथला के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने जानकारी देते हुए बताया कि फगवाड़ा की थाना सिटी पुलिस की ओर से आशु दी हट्टी के मालिक आशु दुग्गल व उसकी दुकान पर काम करने वाले 6 से अधिक लोगों पर कोरोना नियमों के उल्लघंन का मामला दर्ज किया था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:03 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 09:10 AM (IST)
फगवाड़ा में दुकान में भीड़ जुटाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार, मालिक आशु की गिरफ्तारी के लिए छापामारी
फगवाड़ा में दुकान में भीड़ जुटाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा। फगवाड़ा पुलिस की ओर से आशु दी हट्टी बंगा रोड के मालिक की ओर से लगाई गई कपड़ों की सेल के दौरान कोरोना नियमों का उल्लघंन करने के आरोप में दुकान मालिक आशु दुग्गल उर्फ अरमेश कुमार पुत्र अशोक कुमार वासी मोहल्ला प्रभाकर हदियाबाद फगवाड़ा सहित 6 से अधिक लोगों पर केस दर्ज किया था। वीरवार को पुलिस ने इस मामले में आशु दी हट्टी पर काम करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि दुकान आशु की गिरफतारी के लिए पुलिस प्रयासरत है। वीरवार को जिला कपूरथला के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने जानकारी देते हुए बताया कि फगवाड़ा की थाना सिटी पुलिस की ओर से आशु दी हट्टी के मालिक आशु दुग्गल व उसकी दुकान पर काम करने वाले 6 से अधिक लोगों पर कोरोना नियमों के उल्लघंन का मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने इस मामले में रोहित प्रभाकर पुत्र वीरू राम वासी प्रभाकर मोहल्ला हदियाबाद, परविंदर सिंह पुत्र बिशन दास वासी संत नगर, पंकज पुत्र जगदीश वासी मोहल्ला भगतपुरा व सुनील कुमार पुत्र राम लाल वासी विर्क गोराया को गिरफतार कर लिया है। हालांकि आशु दी हट्टी दुकान का मालिक आशु दुग्गल अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस की ओर से दुकान मालिक की गिरफ्तारी की छापेमारी की जा रही है। बताते चले कि फगवाड़ा के बंगा रोड पर स्थित आशु दी हट्टी के मालिक की ओर से लगाई गई कपड़ों की सेल के दौरान कोरोना नियमों की खूब धज्जियां उड़ी थी। वहीं सेल को लेकर पंजाब के अलग-अलग शहरों से लोगों की उमड़ी भीड़ के चलते काफी हंगामा भी हुआ। इसके अलावा बंगा-चड़ीगढ़ को जाने वाला ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ। जिस पर जिला कपूरथला के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कड़ा संज्ञान लेते हुए आशु दी हट्टी के मालिक आशु दुग्गल उर्फ अरमेश कुमार पुत्र अशोक कुमार वासी मोहल्ला प्रभाकर हदियाबाद फगवाड़ा सहित 6 से अधिक लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी।

सुबह 3 बजे लगाई थी सेल

पुलिस के मुताबिक आशु दी हट्टी की ओर से बुधवार सुबह तड़कसार करीब 3 बजे दुकान के बाहर कपड़ों की सेल लगाई गई थी। इसके चलते वहां पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हुए और वहां मौजूद लोगों ने कोरोना के नियमों की ताक पर रखा गया। जिसके बाद पुलिस ने दुकान मालिक सहित उनकी टीम के खिलाफ कोरोना नियमों के उल्लघंन करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया। आशु दी हट्टी की ओर से सोशल मीडिया पर अपनी दुकान पर सुबह तड़कसार 3 से 5 बजे तक सेल में सूट खरीदने के लिए पंजाब के अलग-अलग शहरों से पहुंची महिलाओं को सूट न मिलने पर उनमें भारी रोष पैदा हो गया था और इस दौरान कुछ महिलाओं द्वारा नारेबाजी भी की थी।

पांच हजार वाला सूट 395 रुपए में बेचने का किया था ऐलान

सस्ते सूट बेचने को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले आशु की हट्टी के मालिक की ओर से ऐलान किया गया था कि 5 हजार रुपए से अधिक की कीमत का सूट सुबह 2 घंट के लिए सिर्फ 395 रूपए में बेचा जाएगा। जिसके बाद वहां पर पंजाब हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़, गुरदासपुर, मानसा व अलग-अलग जिलों से लोग मंगलवार रात को पहुंचना शुरु हो गए थे और देखते ही देखते हजारों लोग जुट गए थे। दुकानदारों की ओर से करीब 700 टोकन काटे गए थे लेकिन हर व्यक्ति की ओर से तेजी दिखाए जाने के कारण वहां हंगामा हो गया था। जिस पर दुकानदार ने ग्राहकों को बाहर जाने के लिए कहा, जिसके बाद लोग वहां धरने पर भी बैठ गए। जिसके चलते बंगा-चंडीगढ़ को जाने वाला ट्रैफिक भी प्रभावित हो गया। सूचना मिलने पर थाना सिटी के एसएचओ सुरजीत सिंह व पीसीआर इंचार्ज शुमिंदर सिंह भट्टी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे और लोगों को शांत करने की कोशिश की।

कोविड नियमों के उल्लंघन का किया थे केस दर्ज

मामले को लेकर कार्रवाई करते हुए थाना सिटी पुलिस ने इस संबंध में दुकान मालिक आशु दुग्गल व 6 से अधिक व्यक्तियों के खिलाफ पंजाब सरकार की हिदायतों के उल्लघंना करके दुकान का शट्टर खोलकर सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाने के आरोप में केस दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी