जालंधर में भगवान वाल्मीकि जयंती समारोह में सहयोग देने वालों को टाइगर फोर्स ने किया सम्मानित, केक काटकर मनाया उत्सव

जालंधर में भगवान वाल्मीकि जयंती को लेकर शहर में मनाए गए आयोजनों में सहयोग देने वालों को वाल्मीकिन टाइगर फोर्स ऑल इंडिया की तरफ से सम्मानित किया गया। रे‌लवे रोड पर आयोजित समारोह के दौरान केक काटकर उत्सव मनाया गया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:44 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:44 PM (IST)
जालंधर में भगवान वाल्मीकि जयंती समारोह में सहयोग देने वालों को टाइगर फोर्स ने किया सम्मानित, केक काटकर मनाया उत्सव
जालंधर में भगवान वाल्मीकि जयंती समारोह में सहयोग देने वालों को सम्मानित करते हुए टाइगर फोर्स के सदस्य।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में भगवान वाल्मीकि जयंती को लेकर शहर में मनाए गए आयोजनों में सहयोग देने वालों को वाल्मीकिन टाइगर फोर्स ऑल इंडिया की तरफ से सम्मानित किया गया। ‌रेलवे रोड पर स्थित संस्था के कार्यालय में आयोजित समारोह के दौरान केक काटकर उत्सव मनाया गया। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय खोसला तथा उप प्रधान विक्की चिदा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के दौरान विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए। इस मौके पर अजय खोसला ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी ने पवित्र रामायण के साथ समूचे विश्व को अनमोल देन दी है। जिसके पथ पर चलकर इंसान अपना जीवन सफल बना सकता है।

उन्होंने बताया कि भगवान वाल्मीकि जी ने जातपात तथा वर्ग की सीमाओं से ऊपर उठकर मानवता की सेवा करने की प्रेरणा दी थी। जिसे लेकर संस्था की तरफ से राज्य भर में प्रचार किया जा रहा है। इसके साथ ही समाज को शिक्षित करने के लिए भी संस्था द्वारा व्यापक स्तर पर मुहिम चलाई गई है। इस अवसर पर संकीर्तन मंडली के सदस्यों ने भगवान वाल्मीकि जी की महिमा का गुणगान किया। इस मौके पर विक्की सोंधी, विनय कुमार, अमित गिल, तरुण गिल, रोहित ठाकुर, सागर, विनोद कुमार, साहिल, अकाश, टिंकू, हिम्मत व जुगल कुमार सहित सदस्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-  Punjab : विद्यार्थियों की कमियों को निखारेंगे शिक्षक, बोर्ड ने सिलेबस को ध्यान में रखते हुए प्रेक्टिस बुक की जारी

मंदिर में सत्संग करवाया

जालंधर में भगवान वाल्मीकि जी के प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में सतगुरु कबीर टाइगर फोर्स के बैनर तले कबीर मंदिर कबीर विहार में सत्संग का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक सुशील रिंकू पहुंचे। मौके पर अरुण संदल, गुरबचन जल्ला, लवली संदल, सोनू संदल, डा. शिव दयाल माली, अनिल कुमार मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-   Road Accident: जालंधर में तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से कार सवार एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, 3 घायल

chat bot
आपका साथी