दिलकुशा मार्केट में खतरे का कारण बने तीन ट्रांसफार्मर

दैनिक जागरण के फेसबुक लाइव में दिलकुशा मार्केट के दुकानदारों ने कहा कि यहां लगे तीन ट्रांसफार्मरों से खतरा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 03:03 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 03:03 AM (IST)
दिलकुशा मार्केट में खतरे का कारण बने तीन ट्रांसफार्मर
दिलकुशा मार्केट में खतरे का कारण बने तीन ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, जालंधर

दोआबा में होलसेल दवाइयों की सबसे बड़ी दिलकुशा मार्केट समस्याओं से जूझ रही है। मार्केट की सबसे बड़ी समस्या बिजली के तीन ट्रांसफार्मर हैं, जो खतरे का कारण बने हुए हैं। इनकी वजह से किसी भी समय बड़ी घटना घट सकती है। मार्केट में प्रवेश करते ही ट्रांसफार्मर के साथ चाय का खोखा सटा हुआ है। वहीं मार्केट के बिल्कुल सेंटर में दो ट्रांसफार्मर एक साथ लगे हुए हैं। इनके साथ करीब चार फुट की ऊंचाई पर नंगी तारें लटक रही हैं। हर दूसरे तीसरे दिन ट्रांसफार्मर से चिगरियां निकलती हैं। ट्रांसफार्मर के नीचे छोले कुलचे की रेहड़ी लगती है और वहां पर आने वाले ग्राहक भी खतरा मोल लेकर पहुंचते हैं। सोमवार को दैनिक जागरण के फेसबुक लाइव में दिलकुशा मार्केट के होलसेल दुकानदारों ने कहा कि पावरकाम समस्या का समाधान नहीं कर रहा। -----

बरसात के दिनों में ट्रांसफार्मर से चिंगारियां निकलती हैं। इसके नीचे ही वाहन खड़े रहते हैं। किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। पावरकाम इस तरफ ध्यान दे।

अनिल कत्याल

---- दिनभर वहां से सैकड़ों की तादाद में लोग गुजरते हैं। कई बार लोग चिगरियों से बाल-बाल बचे हैं। इन ट्रांसफार्मरों को मार्केट से बाहर शिफ्ट करना चाहिए, ताकि राहत मिल सके।

गौरव महाजन

------ ट्रांसफार्मरों की समस्या बहुत पुरानी है। कई बार समाधान के लिए पावरकाम से संपर्क भी किया गया। भविष्य में समस्या का समाधान न हुआ तो बड़े हादसे का कारण बन सकता है।

अमरजीत सिंह

----- मार्केट में काफी दुकानें हैं। सैकड़ों लोग आते हैं। जगह तंग होने की वजह से हादसे की आशंका बनी रहती है। पावरकाम के अधिकारी लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करें।

अमरदीप सिंह

------- समस्या काफी गंभीर है। मार्केट में आने वाले कई लोग ट्रांसफार्मर के नीचे लगी रेहड़ी पर खड़े होकर खाना खाते हैं। उनके लिए खतरनाक है। जिला प्रशासन का हस्तक्षेप करना चाहिए।

पंकज गिल्होत्रा

------

साइंस ने काफी तरक्की कर ली है। अब छोटे ट्रांसफार्मर भी आ चुके हैं। इन तीनों ट्रांसफार्मरों को बदला जा सकता है, जिससे दुकानदारों व लोगों को राहत मिल सके।

गौरव सचदेवा

-- खास कर बारिश के दिनों में हर दूसरे दिन ट्रांसफार्मर से चिगारियां निकलती हैं। इससे लोगों को खतरा है। तारों कवर करना चाहिए या ट्रांसफार्मरों को मार्केट से बाहर शिफ्ट कर देना चाहिए।

शाम सुंदर सचदेवा

------

समस्या के समाधान के लिए मार्केट के दुकानदारों की ओर से कई बार पावरकाम के अधिकारियों से गुहार लगाई गई। शायद पावरकाम की नींद किसी बड़े हादसे के बाद टूटेगी।

राजीव कुमार

------

मार्केट में दोनों जगह पर ही लगे ट्रांसफार्मर खतरे से खाली नही हैं। दोनों ट्रांसफार्मरों के आसपास काफी भीड़ रहती है और वाहनों की पार्किग भी होती है। इस तरफ ध्यान देना जरूरी है।

वरिदर कुमार

-----

मार्केट में दुकानदार करोड़ों रुपये लगाकर दवाइयों का व्यापार कर रहे हैं। हर दुकानदार टैक्स देता है। सरकार को मार्केट की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना चाहिए।

निकेत सहगल

chat bot
आपका साथी