तरनतारन में हथियार व गाेली-बारुद के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार , पंजाब को दहलाने की थी साजिश

पंजाब के तरनतारन में तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से हथियार और गोली-बारुद भी बरामद किया गया है। इन आतंकियों की पंजाब में आतंकी हमले कर राज्‍य को दहलाने की साजिश थी। पुलिस पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन चला रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:42 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:52 AM (IST)
तरनतारन में हथियार व गाेली-बारुद के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार , पंजाब को दहलाने की थी साजिश
पंजाब के तरनतारन में तीन आतंकियों को पकड़ा गया है। (सांकेतिक फोटो)

तरन तारन, जागरण संवाददाता। पुलिस ने पंजाब को दहलाने की आतंकी साजिश को विफल कर दिया है। पुलिस ने तरनतारन जिले में तीन आतंकियों को हथियार और विस्‍फोटक के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों आतंकी बड़ी वारदात कर पंजाब को दहलाने की फिराक में थे। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश को पुलिस ने बेनकाब करते हुए बीती रात को जिले के गांव भगवानपुरा के पास तीन कार सवार आतंकियों को काबू किया। उनके पास से एक पिस्टल 9एमएम, 11कारतूस, एक हथगोला और विस्‍फोटक सामग्री बरामद की  गई है।

जानकारी के अनुसार ये तीनों आतंकी पंजाब के ही मोगा जिले के रहने वाले हैं। इनकी पहचान कुलविंदर सिंह निवासी गांव रौली, कमलप्रीत सिंह मान निवासी वार्ड छह मोगा, कंवर पाल सिंह निवासी गोविंद बस्ती के तौर पर हुई है।

तरनतारन के एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मण ने बताया कि रात को थाना भिखीविंड के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह भट्टी अपनी टीम के साथ गश्‍त पर थे। जिले के गांव भगवानपुरा के पास नाके दौरान पुलिस टीम ने संदेह होने पर एक कार को रोका। इसमें तीन लोग सवार थे।

एसएसपी ने बताया कि कार और इसमें सवार लोगों की तलाशी लेने के बाद हथियार व विस्फोटक बरामद हुए। तीनों की तलाशी दौरान एक पिस्टल 9 एमएम, 11कारतूस, एक विदेशी हथगोला, और विस्‍फोटक सामग्री बरामद की गई। उन्‍होंने बताया कि तीनों आतंकियों को आज कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड लिया जाएगा। पूछताछ में आतंकियों ने बड़ी वारदात करने की साजिश का खुलासा किया है। बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मौके भी पुलिस ने दो विदेशी हथगोले के साथ एक आतंकी को काबू किया गया था।

तीनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उनके ठिकानों का पता लगाने में जुट गई है। पुलिस ने पूरे क्षेत्रमें तलायशी अभियान भी शुरू कर दिया है। गिरफ्तार आतंकियों से पछूताछ में पता लगाने की कोशिश हो रही है कि उनको हथियार व विस्‍फोटक कहां से मिले।

chat bot
आपका साथी