कपूरथला पुलिस ने नशा तस्करों पर कसा शिकंजा, 800 ग्राम हेरोइन व 80 हजार ड्रग मनी के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

कपूरथला के एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि देश विरोधी और नशा तस्करों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एसपी विशालजीत सिंह और डीएसपी/डी सरबजीत राय की निगरानी में सीआइए स्टाफ की पुलिस टीमें गठित की गई हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:40 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:40 PM (IST)
कपूरथला पुलिस ने नशा तस्करों पर कसा शिकंजा, 800 ग्राम हेरोइन व 80 हजार ड्रग मनी के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
कपूरथला पुलिस के हत्थे चढ़े नशा तस्कर।

जागरण संवाददाता, कपूरथला। नशीले पदार्थों को खत्म करने के अपने अभियान के तहत, जिला पुलिस ने मंगलवार को एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया, जिसमें तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से 800 ग्राम हेरोइन और 80 हजार रुपये ड्रग मनी जब्त की गई। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान जियान सिंह पुत्र बलवंत सिंह, तोती, सुल्तानपुर लोधी, निंदर कौर पुत्री जियान सिंह और विजया बधरा की पत्नी राजा बधरा, 5/235 गांधी कॉलोनी रीजेंट स्टेट कलकत्ता के के रूप में हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि देश विरोधी और नशा तस्करों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एसपी विशालजीत सिंह और डीएसपी/डी सरबजीत राय की निगरानी में सीआइए स्टाफ की पुलिस टीमें गठित की गई हैं।

चेकिंग के दौरान सीआइए स्टाफ एसआइ निर्मल सिंह सरदार स्वर्ण सिंह राष्ट्रीय संस्थान, जीटी रोड जालंधर-कपूरथला के मुख्य द्वार के पास पुलिस दल के साथ गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें एक मोना लड़के द्वारा संचालित एक संदिग्ध सफेद स्कूटर दिखाई दिया, जिस पर दो महिलाएं सवार थीं। पुलिस दल को देखकर उसने अचानक यू-टर्न लिया और उस जगह से भागने की कोशिश की लेकिन गिर गया, और उन्होंने अपनी जेब से पॉलिथीन के लिफाफे जमीन पर फेंक दिए। पुलिस पार्टी उनकी ओर दौड़ी और तलाशी के दौरान लिफाफों में हेरोइन मिली। इसके बाद पुलिस पार्टी ने आरोपित को गिरफ्तार कर तलाशी के दौरान स्कूटी से 80 हजार रुपये बरामद किए।

पुलिस टीम ने उसके खिलाफ सदर थाना कपूरथला में एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पूछताछ में बिजय धारा ने बताया कि 400 ग्राम हेरोइन बरामद मामले में वह 2021 में जेल से रिहा हो चुकी है। जेल के अंदर उसकी मुलाकात जियोन सिंह की बेटी स्मितार कौर से हुई, जो एनडीपीएस एक्ट मामले में 10 साल की सजा काट रही है, जिसने अपने पिता जियोन सिंह और बहन निंदर कौर से संपर्क किया था। एसएसपी ने कहा कि गिरफ्तार तस्करों को पुलिस द्वारा मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा और मामले की आगे की जांच के लिए उनका पुलिस रिमांड मांगा जाएगा। आपूर्ति लाइन की पहचान करने के प्रयास जारी हैं और आपूर्ति शृंखला में शामिल सभी लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी