जालंधर में यूको बैंक के अलावा लूटने थे तीन और बैंक, रेकी कर चुका था लुटेरा गिरोह

गिरफ्तारी लुटेरों ने पूछताछ में यह जानकारी दी तो पुलिस ने संबंधित बैंकों के अधिकारियों को सूचना देकर अपने यहां सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए कह दिया है। कारण अभी तक गिरोह का सरगना सत्ता पुलिस की पकड़ से बाहर है।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:31 AM (IST)
जालंधर में यूको बैंक के अलावा लूटने थे तीन और बैंक, रेकी कर चुका था लुटेरा गिरोह
देहात पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह लगातार बैंक लूटने वाला था

जालंधर, जेएनएन। आदमपुर का सिर्फ यूको बैंक ही नहीं, बल्कि तीन और बैंक लुटेरा गिरोह के निशाने पर थे, जो ग्रामीण इलाकों में स्थित हैं। लूट के लिए गिरोह ने उनकी रेकी भी कर ली थी, हालांकि आरोपितों के पकड़े जाने के कारण उनकी इस योजना पर पानी फिर गया। गिरफ्तारी लुटेरों ने पूछताछ में यह जानकारी दी तो पुलिस ने संबंधित बैंकों के अधिकारियों को सूचना देकर अपने यहां सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए कह दिया है। कारण, अभी तक गिरोह का सरगना सत्ता पुलिस की पकड़ से बाहर है।

देहात पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह लगातार बैंक लूटने वाला था, लेकिन यूको बैंक में लूट के दौरान सीसीटीवी फुटेज में कैद होने और गार्ड की हत्या के बाद मामला बिगड़ गया। इस वजह से गिरोह के चार सदस्य पकड़े गए। यह राज उजागर होने के बाद पुलिस ने संबंधित बैंकों के इलाकों में गश्त भी बढ़ा दी है। हालांकि किसी तरह की दहशत न फैले, इसलिए अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी जा रही है। उत्तर प्रदेश के सप्लायर ने मुहैया करवाए थे हथियार पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला है कि इस गिरोह को हथियार उत्तर प्रदेश से सप्लाई हुए थे। उत्तर प्रदेश के तस्करों ने खुद यहां आकर उन्हें हथियार मुहैया करवाए थे। इसके अलावा कुछ और राज्यों का भी नाम सामने आया है, जहां से इन्हें हथियारों के डिलीवरी हुई थी, जिसके बारे में पुलिस अपनी जांच पुख्ता करने में जुटी हुई है। बड़ा है गिरोह यूको बैंक में लूट के बाद अभी तक इस गिरोह के सरगना समेत छह सदस्यों का पता चला है, लेकिन पुलिस जांच में पता चला है कि गिरोह में इससे ज्यादा सदस्य हो सकते हैं, क्योंकि क्रमवार बैंक लूट की इतनी बड़ी प्ला¨नग सिर्फ छह सदस्यों की नहीं हो सकती। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से गहनता से पूछताछ कर रही है और पूछताछ का ब्यौरा भी गुप्त रखा जा रहा है, ताकि उनके बाकी सदस्यों को इस बात की भनक न लग सके। यह है मामला बीती 15 अक्टूबर को चार हथियारबंद लुटेरों ने दिनदहाड़े आदमपुर के गांव कालरा स्थित यूको बैंक में लूट की थी। लुटेरों ने बैंक के सिक्योरिटी गार्ड सु¨रदर ¨सह की गोली मारकर हत्या कर दी थी और करीब छह लाख रुपये लेकर फरार हो गए थे। बैंक लूटने वाले गिरोह के एक सदस्य सुरजीत ¨सह उर्फ जीता को जालंधर देहात पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जबकि गिरोह के तीन अन्य सदस्यों सुनील दत्त उर्फ सन्नी, सुख¨वदर उर्फ सुक्खा और बल¨वदर उर्फ सोनू को होशियारपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में मुख्य आरोपित सतनाम ¨सह उर्फ सत्ता और गुर¨वदर ¨सह उर्फ ¨गदा अभी फरार हैं।

chat bot
आपका साथी