मोगा के डीएन माडल स्कूल में 3 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल को किया सील

मोगा जिले के डीएन माडल स्कूल में रविवार को एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया था। सोमवार को दो और छात्रों के सैंपलों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद सेहत विभाग ने स्कूल को सील कर दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:20 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:30 PM (IST)
मोगा के डीएन माडल स्कूल में 3 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल को किया सील
मोगा में एक निजी स्कूल में दो और स्टूडेंट्स पाजिटिव पाए गए हैं। सांकेतिक चित्र।

संवाद सहयोगी, मोगा। मोगा के गांव न्यू टाउन स्थित डीएन माडल स्कूल को तीन छात्र कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद सील कर दिया गया है। यहां रविवार को एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया था। सोमवार को दो और छात्रों के सैंपलों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद सेहत विभाग ने स्कूल को सील कर दिया है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे के अंदर ही शहर के प्रमुख डीएन माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के तीन बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद डीईओ सेकेंडरी सुशील नाथ के निर्देश पर स्कूल को 14 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि स्कूल की कार्यकारी प्रिंसिपल सोनिया कलसी ने की है।

गौरतलब है डीएन माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का आठवीं कक्षा का एक विद्यार्थी रविवार को पूर्ण संक्रमित पाया गया था। उसके बाद डीईओ सेकेंडरी ने आठवीं कक्षा को बंद करने के निर्देश दिए थे। बाद में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में दो और छात्र संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुसार 14 दिन के लिए पूरे स्कूल को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। डीईओ सेकेंडरी के निर्देश मिलने के बाद पूरे स्कूल को बंद कर दिया गया है। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में पहुंचकर बच्चों की सैंपलिंग की प्रक्रिया को तेज कर दी है। उद्देश्य यह है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों के सैंपल लेकर उनकी जांच की जा सके।

लक्षण नहीं दिख रहे, खुद बच्चों को नहीं पता वे संक्रमित हैं

स्कूल के जो तीन बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उनमें किसी प्रकार के लक्षण नहीं हैं। खुद बच्चों को नहीं पता था कि वह संक्रमित हैं। दोबारा स्कूल खुलने के बाद अब तक संक्रमित की संख्या जिले में 15 हो गई है। अभी तक सरकारी स्कूल के बच्चे ही कोरोना संक्रमित आ रहे थे, लेकिन डीएन मॉडल स्कूल पहला मामला था जिसमें किसी निजी स्कूल के विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी