जालंधर की नई दाना मंडी में किसानों को मिलेंगी चकाचक सड़कें, फसल बेचने में नहीं आएगी समस्या

जालंधर की नई दाना मंडी में मार्केट कमेटी की ओर से 1.68 करोड़ रुपये की लागत से किसानों को तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 12:27 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 12:27 PM (IST)
जालंधर की नई दाना मंडी में किसानों को मिलेंगी चकाचक सड़कें, फसल बेचने में नहीं आएगी समस्या
जालंधर की नई दाना मंडी में किसानों को मिलेंगी चकाचक सड़कें, फसल बेचने में नहीं आएगी समस्या

जालंधर [शाम सहगल]। किसानों को इस बार अपनी फसल बेचने के दौरान टूटी सड़कों की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। मार्केट कमेटी की ओर से 1.68 करोड़ रुपये की लागत से नई दाना मंडी में सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। सड़कों के अलावा दूरदराज से फसल बेचने के लिए आए किसानों को तमाम मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध करवाईं जाएंगी। खास बात यह है कि मंडी के अंदर सारे विकास कार्य धान की फसल आने से पहले ही मुकम्मल कर लिए जाएंगे।

पेयजल से लेकर शौचालय तक की व्यवस्था होगी

नई दाना मंडी में दूरदराज से आने वाले किसानों को सड़क निर्माण के साथ-साथ अन्य मूलभूत सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसमें पेयजल का प्रबंध, शौचालय और शेड का निर्माण किया जाना शामिल है। इस शेड के नीचे किसानों के लिए बैठने का प्रबंध भी किया जाएगा। यहां पर वह अपनी बारी आने तक बैठकर इंतजार कर सकते हैं।

गंदगी से भी मिलेगी निजात

जिले की सबसे बड़ी मंडियों में शुमार नई दाना मंडी में गंदगी भी बड़ी समस्या है। मंडी में होने वाले विकास कार्यों के साथ ही लोगों को इस गंदगी से भी निजात मिल जाएगी। कारण, मंडी के अंदर कूड़ा डंप करने से लेकर रोजाना इसे उठाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

किसानों की तमाम समस्याएं प्राथमिकता के आधार पर होंगी हल

मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजकुमार अरोड़ा ने बताया कि किसानों की तमाम समस्याएं प्राथमिकता के आधार पर हल की जाएंगी। किसानों की मांग पर ही 1.6 8 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्य शुरू करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि तमाम काम धान की फसल मंडियों में आने से पहले पूरे किए जाने का लक्ष्य है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी