जालंधर कैंट में श्मशानघाट के शिवालय पर चोरों का धावा, 4 किलो चांदी और 30 हजार कैश लेकर फरार

श्री रामबाग प्रबंधक कमेटी के प्रधान राकेश अग्रवाल पप्पी ने बताया कि चोरों ने पहले मंदिर का मुख्य द्वार तोड़ा। फिर शिवलिंग पर लगे चांदी के पत्र काटे। उन्होंने अंदर जाकर लाकर में रखे तीस हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:43 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:43 PM (IST)
जालंधर कैंट में श्मशानघाट के शिवालय पर चोरों का धावा, 4 किलो चांदी और 30 हजार कैश लेकर फरार
जालंधर कैंट रामदरबार श्मशानघाट स्थित मंदिर में जांच करती हुई पुलिस।

संस, जालंधर छावनी। चोर अब मंदिर और श्मशानघाट तक में चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार रात चोरों ने दीप नगर, राम बाग स्थित श्मशान घाट में बने शिवालय में स्थापित शिवलिंग से 4 किलो चांदी और 30 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। श्री रामबाग प्रबंधक कमेटी के प्रधान राकेश अग्रवाल पप्पी ने बताया कि चोरों ने पहले मंदिर का मुख्य द्वार तोड़ा। फिर, शिवलिंग पर लगे चांदी के पत्र काटे। उन्होंने अंदर जाकर लाकर में रखे तीस हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया। चोर 10 फीट चौड़े शिवालय में लगे चांदी के अधिकांश पत्र काट ले गए। इसकी कीमत तीन लाख से अधिक आंकी जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी प्रागपुर सतनाम सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द चोर को काबू कर लिया जाएगा।

पहले भी हो चुकी है रामबाद मंदिर में चोरी 

रामबाग में इससे पूर्व भी कई बार चोरी हो चुकी हैं। पुलिस भी किसी मामले को ट्रेस नहीं कर पाई है। चोरों का हौसला बढ़ते देख कमेटी ने सुरक्षा प्रबंध बढ़ाए हैं। इसके बाद भी चोर बेखौफ हैं। पुजारी बाबा अशोक अग्रवाल ने बताया कि कुछ नशा तस्कर यहां के खुले पड़े स्थानों पर नशा छिपा देते हैं और बेखौफ होकर घूमते हैं। पूछताछ करने प वह लड़ने पर उतारू हो जाते हैं। 

चोर की सूचना देने वाले को 1,00,000 का इनाम

श्री राम बाग प्रबंधक कमेटी के प्रधान राकेश अग्रवाल ने कहा कि जो भी व्यक्ति चोरी के संबंध में उन्हें सटीक सूचना देगा, उसे एक लाख रुपये कैश इनाम दिया जाएगा। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि वह नशा तस्करों और नशे के आदी व्यक्तियों पर लगाम कसे ताकि लोग सुरक्षित जीवन जी सकें। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है। 

यह भी पढ़ें - पंजाब ही नहीं पाकिस्‍तान में भी अरूसा आलम के कारण हुआ था बवाल, पाक नौ सेना प्रमुख की हुई थी गिरफ्तारी

यह भी पढ़ें - पंजाब में उम्रकैदी ने रचाई तीन शादियां, तीसरी से बोला- चौथी शादी करना चाहता हूं, फिर ऐसे खुला पिछला राज

chat bot
आपका साथी