पीएसटीएसई रिजल्ट : छह महीने बाद दिव्यांग और वीकर सेक्शन के विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट की आई याद

पंजाब स्टेट टैलेंट सर्च एग्जाम (पीएसटीएसई)-2020 का नतीजा छह महीने बीत जाने के बावजूद जारी नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 07:14 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 07:14 PM (IST)
पीएसटीएसई रिजल्ट : छह महीने बाद दिव्यांग और वीकर सेक्शन के विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट की आई याद
पीएसटीएसई रिजल्ट : छह महीने बाद दिव्यांग और वीकर सेक्शन के विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट की आई याद

अंकित शर्मा, जालंधर : पंजाब स्टेट टैलेंट सर्च एग्जाम (पीएसटीएसई)-2020 का नतीजा छह महीने बीत जाने के बावजूद जारी नहीं हो पाया है। ऐसे में विभाग ने नतीजे की प्लानिग शुरू की, तो उन्हें दिव्यांग और इक्नोमिकल वीकर सेक्शन के विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट अपलोड न किए होने की कमी नजर आ गई। अब छह महीने बाद नतीजे लेटलतीफी का ठीकरा शिक्षकों पर थोपते हुए उन्हें जल्द से जल्द विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट अपलोड करने को कहा है। साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि अगर कोई विद्यार्थी मेरिट में हुआ, मगर उसका सर्टिफिकेट अपलोड न होने की सूरत में उसकी मेरिट नहीं मानी जाएगी। जिस वजह से अब सभी जिलों के शिक्षक अपने-अपने विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट अपलोड करने में जुट गए हैं। एससीईआरटी पंजाब के डायरेक्टर जगतार सिंह ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और पीएसटीएसई के नोडल अफसरों को हिदायतें दी कि वे संबंधित नतीजे को तैयार करने के लिए बाकी बची हुई कार्रवाई को जल्द से जल्द पूरा करवाएं।

सूबे के 105 विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट होने अपलोड

-फिजिकल हैंडीकैप्ड 25 विद्यार्थियों में अमृतसर, फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर, लुधियाना, मानसा, पठानकोट, रूपनगर का एक-एक, बरनाला, एसएएस नगर के तीन-तीन, बठिडा, फाजिल्का, संगरूर, मुक्तसर फिरोजपुर के दो-दो विद्यार्थी हैं।

-इक्नोमिकल वीकर सेक्शन के 80 विद्यार्थियों में फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, मुक्तसर साहिब का एक-एक, जालंधर, पठानकोट के दो-दो, बरनाला, फाजिल्का, मोगा, तरनतारन के तीन-तीन, फिरोजपुर के चार, पटियाला, रूपनगर के पांच, एसएएस नगर के छह, मानसा के सात, होशियारपुर, बठिडा, लुधियाना, संगरूर के आठ-आठ विद्यार्थी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी