गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद से बंद है काला संघिया रोड का निर्माण कार्य, जवाब लिफाफे में बंद

काला संघिया रोड के निर्माण में गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद तीन सप्ताह से काला संघिया रोड का निर्माण कार्य ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:21 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:21 AM (IST)
गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद से बंद है काला संघिया रोड का निर्माण कार्य, जवाब लिफाफे में बंद
गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद से बंद है काला संघिया रोड का निर्माण कार्य, जवाब लिफाफे में बंद

जागरण संवाददाता, जालंधर

काला संघिया रोड के निर्माण में गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद तीन सप्ताह से निर्माण कार्य ठप है। ठेकेदार, एसडीओ और जेई पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस सड़क के निर्माण में सिर्फ घटिया इंटरलाकिग टाइल्स का इस्तेमाल नहीं हुआ है, बल्कि लुक और बजरी से सड़क के निर्माण के दौरान पानी की निकासी के लिए रोड गलियां भी नहीं बनाई गई हैं। इस कारण बरसात से हो रहे जलभराव के कारण सड़क कई जगह से टूट चुकी है।

विधायक सुशील रिकू ने सड़क के किनारे पर लग रही इंटरलाकिग टाइल्स की जांच की थी और टाइल्स को घटिया बताया था। इसके सैंपल लैब भेजे गए थे। इसमें सामने आया था कि इंटरलाकिग टाइल्स बनाए जाने के बाद सड़क निर्माण के लिए भेजी गई, जबकि इसे सुखाने के लिए कम से कम 28 दिन का समय जरूरी होता है। इसी कारण से यह इंटरलाकिग टाइल्स टूट रही हैं। नगर निगम के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर रजनीश डोगरा ने कहा कि वह पिछले एक सप्ताह से विधानसभा कमेटी के दौरे को लेकर व्यस्त थे, जिस कारण से इधर पूरा ध्यान नहीं दे पाए हैं। इलाके के एसडीओ और जेई ने कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया है, लेकिन यह अभी तक नहीं मिला है और सोमवार को उन्हें मिल जाएगा। ठेकेदार के जवाब का भी इंतजार है।

बता दें कि इस सड़क के निर्माण पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च आया था, लेकिन यह सड़क बनने के कुछ महीने बाद ही टूटनी शुरू हो गई हैं। इंटरलाकिग टाइल्स तो अभी पूरी तरह से लगाई भी नहीं गई थी कि इसमें गड़बड़ी सामने आ गई। मेन रोड के मैनहोल भी ऊंचे नहीं किए गए थे। सुपर सक्शन मशीन की सफाई के लिए जब मैनहोल को डिच मशीन से बाहर निकाला गया तो गड्ढे होने के कारण छह अलग-अलग दुर्घटनाओं में घायल हो चुके हैं। रजनीश डोगरा ने कहा कि अगले तीन-चार दिनों में सभी मैनहोल भी ठीक कर दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी