जालंधर के एपीजे स्कूल में करवाया 'द अवेकन सिटिजन प्रोग्राम', एक्सपर्ट बोले- खुद की असीम क्षमता में विश्वास करें छात्र

एपीजे स्कूल मॉडल टाउन में सांस्कृतिक मूल्यों के मजबूत आधार के साथ बच्चों को सशक्त बनाने के लिए द अवेकन सिटिजन प्रोग्राम का इंट्रोडक्टरी सेशन करवाया गया। इसमें वक्ताओं ने छात्रों को सीखने और आगे बढ़ने के लिए उनकी असीम शक्ति में विश्वास करने को प्रेरित किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:35 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:35 PM (IST)
जालंधर के एपीजे स्कूल में करवाया 'द अवेकन सिटिजन प्रोग्राम', एक्सपर्ट बोले- खुद की असीम क्षमता में विश्वास करें छात्र
एपीजे कॉलेज के द अवेकन सिटिजन प्रोग्राम में बोलते हुए एक्सपर्ट।

जालंधर, जेएनएन। एपीजे स्कूल मॉडल टाउन में सांस्कृतिक मूल्यों के मजबूत आधार के साथ बच्चों को सशक्त बनाने के लिए 'द अवेकन सिटिजन प्रोग्राम' का इंट्रोडक्टरी सेशन करवाया गया। कार्यक्रम का आरंभ दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। प्रिंसिपल सोनिया साजिद ने सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। सत्र का संचालन स्वामी शांतानंद (सचिव रामकृष्ण मिशन, नई दिल्ली), धर्मेंद्र पांडे सहायक समन्वयक, अवंतिका मेहरा,  विनीता पंवार, ज्योति रंगा ने किया। कार्यक्रम ने छात्रों की क्षमता को जगाया और उनमें आत्मविश्वास जगाने में मदद की। वक्ताओं ने छात्रों को सीखने और आगे बढ़ने के लिए उनकी असीम शक्ति में विश्वास विकसित करने के लिए प्रेरित किया। वक्ताओं ने कहा कि प्रत्येक बच्चा अद्वितीय है और उसमें असीम क्षमता है। 

सत्र का समापन मुख्य अध्यापिका नम्रता शर्मा सबका धन्यवाद करके किया। प्रिंसिपल सोनिया साजिद ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से ही विद्यार्थियों में पढ़ाई के साथ-साथ समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी का अहसास और ज्ञान मिलता है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए यह आयोजन किया गया है। इसमें विद्यार्थियों का भरपूर सहयोग रहा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए इस तरह के आयोजनों का सिलसिला भविष्य में भी जारी रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी