सीआरपीएफ ने खरीदे हजारों रुपये के गमले

सीआरपीएफ के डीआइजी हरजिदर सिंह की देखरेख में अधिकारियों ने प्रशंसनीय कार्य करते हुए आधा दर्जन के करीब कुम्हार परिवारों को राहत देने के लिए हजारों रुपयों के मिट्टी के गमले खरीदे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Apr 2020 01:28 AM (IST) Updated:Thu, 23 Apr 2020 06:04 AM (IST)
सीआरपीएफ ने खरीदे हजारों रुपये के गमले
सीआरपीएफ ने खरीदे हजारों रुपये के गमले

दीपक कुमार, करतारपुर : कोरोना वायरस के चलते एक माह से जनता क‌र्फ्यू जारी है। इस दौरान लोग आर्थिक तंगी में दो वक्त की रोटी के लिए परेशान हैं। इसे देखते हुए सीआरपीएफ के डीआइजी हरजिदर सिंह की देखरेख में अधिकारियों ने प्रशंसनीय कार्य करते हुए आधा दर्जन के करीब कुम्हार परिवारों को राहत देने के लिए हजारों रुपयों के मिट्टी के गमले खरीदे।

राहत टीम के कमांडर संजय कुमार सहायक कमांडेंट को जब टीम के सदस्य मनीष कुमार ने बताया कि करतारपुर के कुछ कुम्हार परिवार दो वक्त की रोटी के लिए जूझ रहे हैं और उनके पास हजारों रुपये के मिट्टी के गमले हैं, जो बिक नहीं रहे। ऐसे में कमांडर संजय कुमार ने डीआइजी हरजिदर सिह से संपर्क किया तो उन्होंने तुरंत उन कुम्हारों को राहत देने के लिए सभी गमले खरीद कर उक्त परिवारों को राहत देने की बात कही। इस पर सहायक कमांडेट संजय कुमार ने करतारपुर आकर सारी जानकारी हासिल की और दो वक्त की रोटी के लिए जूझ रहे आधा दर्जन के करीब कुम्हार परिवारों को राहत देने के लिए उनके पास मौजूद मिट्टी के बने हुए सभी गमले खरीदे। इसके अलावा उक्त परिवारों को खाद्य सामग्री भी उपलब्ध करवाई ताकि वे अपना जीवन बसर कर सकें। इस पर कुम्हार परिवारों में सुरेंद्र कुमार व अन्य ने सीआरपीएफ कैंप के अधिकारियों का आभार जताया है। इस दौरान सीआरपीएफ के डीआइजी हरजिदर सिंह ने कुम्हार परिवारों को आश्वासन दिया कि वह आगे भी उनके बनाए हुए गमले खरीदेंगे।

chat bot
आपका साथी