लद्देवाली आरओबी स्पैन के टेंडर खुले

जालंधर छावनी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेल खंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिग के ऊपर ओवरब्रिज (आरओबी) बनाए जाने की प्रक्रिया के तहत रेलवे की तरफ से ट्रैक के ऊपर बनाए जाने वाले स्पैन के टेंडर खोल दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:36 PM (IST)
लद्देवाली आरओबी स्पैन के टेंडर खुले
लद्देवाली आरओबी स्पैन के टेंडर खुले

जागरण संवाददाता, जालंधर

जालंधर छावनी-श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेल खंड पर स्थित लद्देवाली रेलवे क्रासिग के ऊपर ओवरब्रिज (आरओबी) बनाए जाने की प्रक्रिया के तहत रेलवे की तरफ से ट्रैक के ऊपर बनाए जाने वाले स्पैन के टेंडर खोल दिए गए हैं। संभवत अगस्त महीने में स्पैन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। स्पेन निर्माण संबंधी टेंडर खोलने की पुष्टि रेलवे के एक्सईएन रतन सिंह ने भी की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल निर्माण साइट के नजदीक सॉइल टेस्टिग के बाद पाइलिग टेस्टिग का काम चल रहा है और निर्माण संबंधी ड्राइंग भी लगभग फाइनल कर ली गई है। उन्होंने कहा कि आरओबी की अप्रोच रोड बना रही कंपनी के बजाय किसी अन्य कंपनी की तरफ से रेलवे ट्रैक के ऊपर स्पैन का निर्माण करवाया जाएगा। ।

वहीं, दूसरी तरफ, आरओबी अप्रोच रोड और भूमिगत सीवरेज की शिफ्टिग का कार्य कर रही निजी कंपनी की तरफ से चौगिट्टी चौक से लेकर रेलवे क्रॉसिग तक पिलर बनाने का काम कंपलीशन के लगभग नजदीक पहुंचा दिया गया है और शुरुआत में रैंप बनाने के लिए भी दोनों तरफ कंक्रीट की दीवारें खड़ी की जा चुकी हैं। रेलवे क्रॉसिग से आगे भूमिगत सीवरेज शिफ्टिंग का कार्य भी प्रगति पर है और इसी महीने में सीवर शिफ्टिंग का काम निपट जाने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है।

chat bot
आपका साथी