Sri Krishna Janmaashtami: जालंधर के गीता मंदिर में लड्डू गोपाल का हुआ पंचामृत स्नान, रात को मनाएंगे जन्माष्टमी

गीता मंदिर में देर रात भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक कर जन्माष्टमी मनाई जाएगी। मंदिर में एक बार में केवल 20 श्रद्धालुओं को ही एंट्री मिलेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 03:20 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 03:20 PM (IST)
Sri Krishna Janmaashtami: जालंधर के गीता मंदिर में लड्डू गोपाल का हुआ पंचामृत स्नान, रात को मनाएंगे जन्माष्टमी
Sri Krishna Janmaashtami: जालंधर के गीता मंदिर में लड्डू गोपाल का हुआ पंचामृत स्नान, रात को मनाएंगे जन्माष्टमी

जालंधर, जेएनएन। जन्माष्टमी को त्योहार पूरे जालंधर शहर में धार्मिक आस्था और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। बुधवार को गीता मंदिर अर्बन एस्टेट फेस-वन में भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप लड्डू गोपाल को पंचामृत स्नान करवाया गया। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल के नेतृत्व में कमेटी सदस्यों ने शामिल होकर इस रस्म को विधिवत संपन्न किया। इसका आगाज ठाकुर जी की आराधना के साथ हुआ।

इसके बाद लड्डू गोपाल को शहद, दही, दूध व गंगा जल के साथ स्नान करवाया गया। इस अवसर पर मंदिर कमेटी के प्रवक्ता अनुराग अग्रवाल ने कहा कि जन्माष्टमी को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं। इसके तहत मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के बीच शारीरिक दूरी और स्वच्छता नियमों का पालन करवाने के लिए अलग से सेवादार तैनात किए हैं। उन्होंने कहा कि एक समय में मंदिर के भीतर 20 से अधिक श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। लिहाजा, मंदिर में एक बार में 20 श्रद्धालुओं की एंट्री होगी। उनके मंदिर में माथा टेक कर निकलने के बाद ही 20 श्रद्धालुओं का दूसरा दल अंदर भेजा जाएगा। श्रद्धालुओं को मंदिर में किसी भी प्रतिमा को छूने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

राजेश अग्रवाल ने भगवान श्री कृष्ण के भक्तों को प्रसाद साधना लेकर आने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर कोई श्रद्धालु प्रसाद लेकर आएगा भी तो दूर से ही उसका भोग लगा कर लौटा दिया जाएगा। वहीं देर रात को मंदिर कमेटी के सदस्य मिलकर भगवान श्री कृष्ण का अभिषेक करेंगे। इस अवसर पर उनके साथ अनुज सचदेवा, सचिव ए एल धवन, कैशियर केके भल्ला, अंशुमान पूरी, प्रेम सागर दीक्षित, महेंद्र प्रताप, सतीश रहेजा, विजय घई, नरगिस बत्रा, आरसी शर्मा, इंदु होंडा, अनूप त्रेहन, आर्यन मेहता, केके कोहली, जेडी सेतिया, डीडी धवन व पवन जोशी मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी