मोहाली में अध्यापकों पर लाठियां बरसाने का विरोध, जालंधर में गवर्नमेंट टीचर यूनियन ने काले बिल्ले लगाकर जताया रोष

जालंधर में सरकारी एलिमेंटरी स्कूल में मुख्य अध्यापक और गवर्नमेंट टीचर यूनियन की जिला इकाई के महासचिव गणेश भगत ने स्टाफ के साथ काले बिल्ले लगाकर रोष जाहिर किया। उन्होंने कहा कि अपने हक के लिए संघर्ष कर रहे अध्यापकों पर सरकार की तरफ से लाठियां बरसाई जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 03:24 PM (IST)
मोहाली में अध्यापकों पर लाठियां बरसाने का विरोध, जालंधर में गवर्नमेंट टीचर यूनियन ने काले बिल्ले लगाकर जताया रोष
जालंधर में गवर्नमेंट यूनियन ने मोहाली में अध्यापकों पर लाठियां बरसाने के विरोध किया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कच्चे अध्यापक यूनियन की तरफ से पक्के करने की मांग को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ मोहाली में 20 दिनों से लगाए धरने का शिक्षक यूनियनों ने समर्थन दिया। क्योंकि हक के लिए संघर्ष कर रहे अध्यापकों पर सरकार की तरफ से लाठियां बरसाई जा रही है। सरकार की इसी नीति का विरोध जिले के शिक्षकों ने स्कूलों में काले बिल्ले लगाकर किया। सरकारी एलिमेंटरी स्कूल नंदरपुर में मुख्य अध्यापक और गवर्नमेंट टीचर यूनियन की जिला इकाई के महासचिव गणेश भगत ने अपने स्टाफ के साथ काले बिल्ले लगाकर अपना रोष जाहिर किया। भगत ने कहा कि यह बड़ी हैरानीजनक बात है कि अध्यापक 18 सालों से नामात्र बेतन पर विभिन्न वर्गों के तहत कच्चे अध्यापक के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

सरकारें बदलती गई, मगर उनको पक्का करने की तरफ किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव के समय में उनके धरने में जाकर इन्हें पक्का करने का वादा किया था। तब यही कहा था कि सरकार बनती है तो पहल के आधार पर उन्हें पक्का किया जाएगा, मगर लंबा समय बीत जाने के बावजूद कैप्टन सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया। अब सरकार का कुछ समय ही बाकी है और अभी भी कच्चे अध्यापकों को पक्का नहीं किया गया तो आने वाले समय में उसके परिणाम खुद ब खुद सरकार के सामने आएंगे। क्योंकि सरकार की नीतियों के विरोध में शिक्षकों में बेहद रोष पाया जा रहा है। इस रोष प्रदर्शन में दविंदर कौर, भगवंत प्रितपाल हीर, संदीप आदि थे।

chat bot
आपका साथी