जालंधर में शिक्षकों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों का रोजगार छीनने का विरोध

राज्य सरकार की तरफ से गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों का रोजगार छीनने के विरोध में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। गेस्ट फैकेल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब के प्रदेश प्रधान डा. रविंदर सिंह ने कहा कि सरकारी को चाहिए कि खाली पोस्टों को विज्ञापन जारी करे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:30 PM (IST)
जालंधर में शिक्षकों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों का रोजगार छीनने का विरोध
जालंधर में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शिक्षक।

जागरण संवाददाता, जालंधर। राज्य सरकार की तरफ से 18 से 20 सालों से सेवाएं दे रहे गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों का रोजगार छीनने के विरोध में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। गेस्ट फैकेल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब के प्रदेश प्रधान डा. रविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में 48 सरकारी कालेजों में 1873 पद हैं, जिनमें से 962 गेस्ट फैकेल्टी काम कर रहे हैं, जबकि 400 के करीब मंजूरशुदा पद खाली हैं। इसके अलावा नए खोले गए सरकारी कालेजों में 160 पद खाली हैं। सरकारी को चाहिए कि खाली पोस्टों को विज्ञापन जारी करे, जिन पर कोई भी गेस्ट फैकेल्टी सेवा नहीं दे रहा। सरकार की गलत नीतियों के साथ-साथ नई पद भरने के खिलाफ लिए गए फैसले के विरोध में राज्य भर के सरकारी कालेजों में काम ठप करके सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें-  डिप्टी सीएम रंधावा का डीजीपी को निर्देश, शहीद पुलिस मुलाजिमों के परिवारों के काम प्राथमिकता के आधार पर किए जाएं

सरकारी कालेज आफ एजुकेशन के गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर प्रभदीप कौर, रितिका चौधरी, प्रियंका अग्निहोत्री, विनोद अहीर ने कहा कि अगर सरकार ने 963 परिवारों की नौकरी को सुरक्षित न किया तो सभी सपरिवार सरकार के खिलाफ संघर्ष तेज करेंगे। उन्होंने कहा कि कई सरकारी कालेजों में पीटीए फंड कई महीनों से खत्म है और गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर आर्थिक शोषण का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य की कांग्रेस सरकार गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसरों के घर का चूला ठंडा करके उन्हें दीवाली का तोहफा देने जा रही है। जिसका खामियाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जरूर भुगतना पड़ेगा। उनकी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द इस पर अपना फैसला ले और सभी गेस्ट फैकल्टीज की नौकरियों को सुरक्षित करे।

यह भी पढ़ें-  Police Commemoration Day : कपूरथला एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, 31 परिवारों को सम्मानित किया

chat bot
आपका साथी