सवा साल पहले हुई थी शादी, तरनतारन में दहेज की मांग से तंग आकर युवती ने फंदा लगा दी जान

हरमीत कौर के पिता दर्शन सिंह ने पुलिस को बताया कि उनका दामाद रविंदर सिंह रवि यह कहकर कार की डिमांड करता था कि उसे उसके कारोबार व स्टेटस के मुताबिक कार की जरूरत है। एक दिन पहले उसने इसे लेकर बेटी से मारपीट की थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 05:18 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:18 PM (IST)
सवा साल पहले हुई थी शादी, तरनतारन में दहेज की मांग से तंग आकर युवती ने फंदा लगा दी जान
सिविल अस्पताल में बेटी के पार्थिव शरीर को निहारते हुए उसके पिता दर्शन सिंह।

जासं, तरनतारन। गांव सराय अमानत खां में रविवार की रात हरमीत कौर (23) ने ससुराल वालों से तंग आकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका सवा साल पहले ही विवाह हुआ था। विवाह के बाद पति और दहेज लाने की मांग करके उसे तंग करता था। पुलिस ने हरमीत के पिता के बयानों पर पति, ससुर व सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव पधरी कलां के दर्शन सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी हरमीत कौर का सवा साल पहले गांव सराय अमानत खां के चैंचल सिंह के बेटे रविंदर सिंह रवि के साथ किया था। विवाह के मौके पर उन्होंने हैसियत मुताबिक दहेज दिया था। फोटोग्राफर की दुकान व जिम चलाने वाले रवि ने अपनी पत्नी से मायके से यह कहते कार लाने की डिमांड करता था कि उसे उसके कारोबार व स्टेटस के मुताबिक कार की जरूरत है। दर्शन सिंह ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर हरमीत कौर के साथ मारपीट का जाती थी। ससुराल वालों ने उसे घर से निकाला दिया था। इसके चलते हरमीत कौर ने मृत बेटी को भी जन्म दिया था।

बुधवार को रवि ने बेटी के साथ मारपीट की ओर उसके बाद उसे मायके छोड़ गया। दर्शन सिंह ने बताया कि वह अगले दिन अपने रिश्तेदारों को साथ लेकर यह कहते हरमीत कौर को ससुराल छोड़ आया कि कर्ज उठाकर कार की डिमांड पूरी करने का प्रयास करेंगे। रविवार की रात को पता चला कि हरमीत कौर की तबीयत ठीक नहीं। मौके पर उसके ससुराल घर जाकर देखा कि फंदा लगाने से उसकी मौत हो चुकी है।

पुलिस ने पति, सास-ससुर पर दर्ज किया केस

डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने बताया कि थाना सराय अमानत खां के प्रभारी सब इंस्पेक्टर नरिंदर सिंह ने शव कब्जे में लेकर दर्शन सिंह के बयान पर हरमीत के पति रविंदर सिंह रवि, सास प्रभजीत कौर, ससुर चैंचल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। सोमवार को सिविल अस्पताल से शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया।

chat bot
आपका साथी