तरनतारन में कोआपरेटिव सोसायटी ने 164 लोगों से की 2 करोड़ की ठगी, पीड़ितों में डीएसपी और इंस्पेक्टर भी शामिल

वीरवार को विभिन्न लोगों से 50 लाख की ठगी करने के आरोप में रूबी क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी के मैनेजर गुरदेव सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। अब सामने आ रहा है कि इस कंपनी ने पट्टी क्षेत्र के डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों से ठगी की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:41 PM (IST)
तरनतारन में कोआपरेटिव सोसायटी ने 164 लोगों से की 2 करोड़ की ठगी, पीड़ितों में डीएसपी और इंस्पेक्टर भी शामिल
रूबी क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी ने पट्टी के लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की है। सांकेतिक चित्र।

जासं, तरनतारन। पट्टी के मोहल्ला गुरु नानक देव कालोनी में रहने वाले पूर्व डीएसपी गुरमेज सिंह के बयान पर पुलिस ने वीरवार को विभिन्न लोगों से 50 लाख की ठगी करने के आरोप में रूबी क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी के मैनेजर गुरदेव सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। इसमें आरोपित की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई। उधर, पट्टी क्षेत्र के 164 लोगों को करीब 2 करोड़ की ठगी का शिकार बनाने बाबत डीएसपी ने जांच रिपोर्ट तैयार करके आगे की कार्रवाई लिए एसएसपी को भेज दी है। ठगी का शिकार होने वालों में कई पुलिस कर्मी भी शामिल हैं।

पूर्व डीएसपी गुरमेज सिंह द्वारा वीरवार को दर्ज करवाई एफआइआर के मुताबिक तरनतारन के मोहल्ला जसवंत सिंह वाला निवासी गुरदेव सिंह ने रूबी क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी (नंबर- एनएससीएससीआर 407-2011) के माध्यम से बड़े स्तर पर लोगों को ठगी का शिकार बनाया। उसने उनकी पत्नी अमरजीत कौर को 1 लाख की राशि बदले 1.18 लाख, इंस्पेक्टर निरंजन सिंह को 2 लाख की राशि बदले 2.27 लाख, सुखदेव सिंह को ढाई लाख के बदले 2.90 लाख देने का वादा किया गया था। वहीं, राणा भल्ला को 1 लाख, 80 हजार के बदले 2.10 लाख की राशि लौटाने का वादा किया था। बाद में गुरदेव सिंह ने न तो ब्याज वापस किया और न ही मूल। 

पुलिस की जांच में सामने आया है कि इस सारे घोटाले में राजस्थान से संबंधित राहुल दूबे नामक व्यक्ति का भी हाथ है। राहुल दूबे किस शहर में रहता है, इस बाबत अभी तक पुलिस को ठोस सुबूत नहीं मिल पाए हैं। पुलिस जांच में यह सामने आया कि गुरदेव सिंह उस कंपनी में बतौर फील्ड मैनेजर तैनात था। कंपनी द्वारा ठगी का शिकार बनाए लोगों को एफडी करके दी जाने थी। मोटी राशि लेकर एफडी सर्टिफिकेट तो दिए गए लेकिन पैसा वापस नहीं मिला। रूबी क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी के फील्ड अफसर के खिलाफ भले ही पुलिस ने घोटाले बाबत मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पूरे मामले की तह तक जाना अभी बाकी है।

जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजीः डीएसपी

सूत्रों की माने तो पट्टी इलाके से संबंधित 164 अन्य लोगों से भी कंपनी ने करीब 2 करोड़ की ठगी की है। सब डिवीजन पट्टी के डीएसपी कुलजिंदर सिंह कहते हैं कि घोटाले बाबत जांच रिपोर्ट तैयार करके उच्च अधिकारियों को फाइल भेज दी गई है। जांच में कितने लोगों के बयान दर्ज हुए व कितने लोग आरोपित पाए गए, यह अभी बताना मुनकिन नहीं है।

यह भी पढ़ें - पंजाब में अब 'महाराजा' नहीं सेवक का राज, दिल खुश कर देता है नए CM चन्नी का अनोखा अंदाज

chat bot
आपका साथी