तरनतारन में फौजी ने दहेज के लिए पत्नी को दी शरीरिक और मानसिक यातनाएं, घर से निकाला

जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिक बलजीत ने यह कहते अपनी पत्नी को तंग करना शुरू कर दिया कि वह औलाद पैदा नहीं कर सकती। पति सास सरबजीत कौर पिता चरनजीत सिंह ने मिलकर कंवलजीत कौर पर मायके से दहेज और नकदी लाने का दबाव बनाया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:56 PM (IST)
तरनतारन में फौजी ने दहेज के लिए पत्नी को दी शरीरिक और मानसिक यातनाएं, घर से निकाला
तरनतारन पुलिस ने सैनिक बलजीत सिंह और उसके माता-पिता पर केस दर्ज किया है।

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गांव सरां तलवंडी निवासी कंवलजीत कौर ने अपने सैनिक पति बलजीत सिंह, ससुर चरनजीत सिंह, सास सरबजीत कौर निवासी गांव भोरशी राजपूता खिलाफ पुलिस को शिकायत की है। शिकायत की जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ थाना वैरोंवाल में केस दर्ज कर लिया गया है।

गांव सरां तलवंडी के वजिंदर सिंह ने अपनी बेटी कंवलजीत कौर का विवाह तीन वर्ष पहले गांव भोरशी राजपूता निवासी चरनजीत सिंह के बेटे बलजीत सिंह के साथ किया था। बलजीत सेना में तैनात है। विवाह मौके कंवलजीत कौर के परिजनों ने काफी दहेज दिया था। जम्मू-कश्मीर में तैनात सैनिक बलजीत ने यह कहते अपनी पत्नी को तंग करना शुरू कर दिया कि वह औलाद पैदा नहीं कर सकती। पति, सास सरबजीत कौर, पिता चरनजीत सिंह ने मिलकर कंवलजीत कौर पर मायके से दहेज और नकदी लाने का दबाव बनाया। इस दौरान उसे शरीरिक और मानसिक तौर पर यातनाएं भी दी जाने लगी। कंवलजीत कौर ने बताया कि उसे ससुराल से निकाल दिया गया। 24 नवंबर, 2020 को शिकायत नंबर 4378 दी गई। इसकी जांच डीएसपी (क्राइम इंगेस्ट वूमेन व चिल्ड्रन) लखविंदर सिंह ने की। जांच रिपोर्ट के आधार पर बुधवार को थाना वैरोंवाल में एएसआइ अमरजीत सिंह ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी