28 और 29 को जिला हेडक्वार्टर और सब डिवीजन स्तर पर लगेंगे सुविधा कैंप, तैयारियों में जुटा प्रशासन

सरकार की लोक कल्याण योजनाओं और नीतियों का लाभ जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचाने के लिए 28 और 29 को जिला हेडक्वार्टर और सब डिवीजन स्तर पर लगाए जा रहे सुविधा कैंपों की तैयारियां में प्रशासन जुटा हुआ है। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने मंगलवार को अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके उनको कैंपों को सफल बनाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:00 PM (IST)
28 और 29 को जिला हेडक्वार्टर और सब डिवीजन स्तर पर लगेंगे सुविधा कैंप, तैयारियों में जुटा प्रशासन
28 और 29 को जिला हेडक्वार्टर और सब डिवीजन स्तर पर लगेंगे सुविधा कैंप, तैयारियों में जुटा प्रशासन

जागरण संवाददाता, जालंधर : सरकार की लोक कल्याण योजनाओं और नीतियों का लाभ जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचाने के लिए 28 और 29 को जिला हेडक्वार्टर और सब डिवीजन स्तर पर लगाए जा रहे सुविधा कैंपों की तैयारियां में प्रशासन जुटा हुआ है। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने मंगलवार को अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके उनको कैंपों को सफल बनाने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) अमरजीत बैंस ने बताया कि कैंपों दौरान अलग -अलग विभागों की तरफ से अपने -अपने काउंटर स्थापित किए जाएंगे, जहां अलग -अलग सरकारी योजनाओं के फार्म भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन कैंपों में 5-5 मरले के प्लाट, पेंशन योजना बुढ़ापा,विधवा,आश्रित अपंग आदि योजनाओं, घर की स्थिति, पीएमएवाई योजना, बिजली कनेक्शन, घर में शौचालय, एलपीजी कनेक्शन, सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना कार्ड, आशीर्वाद योजना, बच्चों के लिए स्कालरशिप योजना आदि के फार्म भी भरे जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि सब डिवीजन जालंधर-1 और जालंधर-2 का सांझा कैंप जिला स्तर पर जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में लगाया जाएगा। सब डिवीजन नकोदर में गुरु नानक नेशनल कालेज, नजदीक कमल पैलेस, सब डिविजन शाहकोट में बलवान पैलेस, नजदीक एपीएस नर्सिंग कालेज मोगा रोड, मलसियां और सब डिवीजन फिल्लौर में सतलुज क्लब में सुविधा कैंप लगाए जाएंगे। इस अवसर पर एसडीएम हरप्रीत सिंह अटवाल, एसडीएम बलबीर राज सिंह, जिला खुराक और सिविल सप्लाई कंट्रोलर हरशरण सिंह सहित अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी