जालंधर के आसमान में Surya Kiran की कलाबाजियां, टीम में कपूरथला सैनिक स्कूल के स्क्वाड्रन लीडर नवजोत भी शामिल

जालंधर में शुक्रवार सुबह टीम ने आसमान में कला बाजियां दिखाकर युवाओं में कुछ कर गुजरने का उत्साह पैदा किया। शहर के लोगों ने भी घर के बाहर आकर और छतों से विमानों के करतबों का आनंद उठाया। सूर्य किरण एयरोबेटिक दस्ते में कुल 9 विमान शामिल थे।

Pankaj DwivediFri, 17 Sep 2021 10:58 AM (IST)
शुक्रवार सुबह जालंधर के आसमान में कलाबाजियां दिखाती हुई सूर्य किरण एयरोबेटिक टीम।

जालंधर, जासं। वर्ष 1971 में भारत-पाक जंग के दौरान मिली जीत की डायमंड जुबली के उपलक्ष्य में भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम देशभर में विभिन्न स्थानों पर एयर शो डिस्प्ले दे रही है। इन दिनों यह टीम एयर फोर्स स्टेशन आदमपुर में है। जालंधर में शुक्रवार सुबह टीम ने आसमान में कला बाजियां दिखाकर युवाओं में कुछ कर गुजरने का उत्साह पैदा किया। शहर के लोगों ने भी घर के बाहर आकर और छतों से विमानों के करतबों का आनंद उठाया। सूर्य किरण एयरोबेटिक दस्ते में कुल 9 विमान शामिल थे। एक दिन पहले भी टीम ने महानगर के आसमान में कलाबाजियां दिखाकर लोगों का दिल जीता था। सूर्यकिरण टीम में कपूरथला सैनिक स्कूल से पढ़े स्क्वाड्रन लीडर नवजोत भी शामिल हैं।

सैनिक स्कूलों और सुखना लेक के ऊपर भी होगा एयर शो

खास यह है कि सूर्य किरण टीम सैनिक स्कूल कपूरथला, हिमाचल में सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा और हरियाणा के सैनिक स्कूल कुंजपुरा (करनाल), जम्मू कश्मीर के नगरोटा और मिलिट्री स्कूल चैल हिमाचल के ऊपर भी डिस्प्ले देगी। इसके अलावा आने वाले दिनों में टीम की तरफ से चंडीगढ़ की विख्यात सुखना लेक के ऊपर भी 23 एवं 24 सितंबर को परफॉर्म किया जाएगा। 

शुक्रवार सुबह जालंधर के आसमान में करतब दिखाती हुई सूर्य किरण विमानों की टीम।

टीम में कपूरथला सैनिक स्कूल के स्क्वाड्रन लीडर नवजोत भी शामिल

खास यह भी है कि एयर शो में हिस्सा ले रही पायलटों की टीम में सैनिक स्कूल कपूरथला से वर्ष 2006 में पास आउट स्क्वाड्रन लीडर नवजोत सिंह भी हिस्सा ले रहे हैं। सूर्य किरण टीम में स्कूल के पूर्व छात्र के शामिल होने से स्कूल मैनेजमेंट एवं विद्यार्थियों में भारी खुशी का माहौल पाया जा रहा है। टीम कर्नाटक के बिदर में स्टेशंड है।

लुधियाना में भी परफार्म कर चुकी है टीम 

सूर्य किरण एयरोबेटिक टीम लुधियाना में भी परफार्म कर चुकी है। 14 सितंबर को गांव इस्सेवाल में फ्लाइंग अफसर निर्मलजीत सिंह सेखों की याद में उनके पैतृक गांव में भारतीय वायु सेना की ओर से विशेष एयर शो का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में एयर मार्शल बीके कृष्णा विशेष अतिथि के रूप में पहुंचे थे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.