सुरजीत हाकी टूर्नामेंट: खिलाड़ी के लिए दोनों डोज या फिर 72 घंटे पहले की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

जालंधर में इस वर्ष सुरजीत हाकी टूर्नामेंट 23 अक्टूबर से शुरू होगी। सुरजीत हाकी सोसायटी ने टीमों को न्योता भेजना शुरू कर दिया है। टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रत्येक टीम को टीमों के साथ चार पूल में विभाजित किया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 01:56 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 01:56 PM (IST)
सुरजीत हाकी टूर्नामेंट: खिलाड़ी के लिए दोनों डोज या फिर 72 घंटे पहले की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी
सुरजीत हाकी सोसायटी ने टीमों को न्योता भेजना शुरू कर दिया है।

कमल किशोर, जालंधर। पिछले साल कोरोना के कारण सुरजीत हाकी टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया था। इस वर्ष सुरजीत हाकी टूर्नामेंट 23 अक्टूबर से शुरू होगी। सुरजीत हाकी सोसायटी ने टीमों को न्योता भेजना शुरू कर दिया है। खिलाड़ियों को राज्य के सेहत विभाग व हाकी इंडिया द्वारा जारी कोविड प्रोटोकोल का पालन करना होगा। टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रत्येक टीम को टीमों के साथ चार पूल में विभाजित किया गया है। चार टीमें 30 अक्तूबर को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। टूर्नामेंट आर्मी एस्ट्रोटर्फ हाकी मैदान, कटोच स्टेडियम जालंधर छावनी में होगा। खिलाड़ियों को वैक्सीन की दो डोज लगी हो या 72 घंटे पहले का कोविड टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव हो। दोनों चीजें होने के बाद ही खिलाड़ी मैदान में उतर सकता है।

हाकी इंडिया अक्टूबर में शुरू करने जा रहा है घरेलू सत्र

टोक्यो ओलिंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद घरेलू स्तर पर भी हाकी के नए सीजन की शुरुआत होने वाली है। कोरोना वायरस के कारण हाकी का घरेलू सत्र इस वर्ष अक्तूबर में में शुरू होने जा रहा है। एहतियात के तौर पर कोरोना प्रोटोकाल लागू होगा।

-भोपाल में पहली सब-जूनियर पुरुष राष्ट्रीय अकादमी चैंपियनशिप

-हाकी इंडिया जूनियर पुरुष अकादमी राष्ट्रीय चैंपियनशिप

-हाकी इंडिया जूनियर महिला अंतर-विभागीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप

-11वीं हाकी इंडिया जूनियर महिला चैंपियनशिप

-सीनियर महिला राष्ट्रीय हाकी चैंपियनशिप

हाकी इंडिया कोविड प्रोटोकाल जारी करती है तो वह टीम के खिलाड़ियों के लिए मान्य होगा। टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां चल रही है। न्योता भेजा जा रहा है।

-इकबाल सिंह संधू, सचिव सुरजीत हाकी सोसायटी

प्रोटोकाल के तहत खिलाड़ियों को दोनों डोज लगी हो या फिर 72 घंटे पहले की कोविड टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होनी चाहिए। तभी वह खेल पाएंगे।

-गुरप्रीत सिंह, जिला खेल अधिकारी

यह भी पढ़ें - केजरीवाल का बड़ा ऐलान- AAP पंजाब के लाेगाें काे देगी मुफ्त इलाज की गारंटी, कांग्रेस की अंतर्कलह काे लेकर कही बड़ी बात

chat bot
आपका साथी