Surjit Hockey Tournament : इंडियन एयर फोर्स ने दिखाया शानदार खेल, बीएसएफ को दी 4-1 से शिकस्त

बीएसएफ के खिलाडी संजीव कुमार ने मैच के पहले मिनट में मैदानी गोल करके अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई थी। इसके बाद इंडियन एयर फोर्स के खिलाड़ी करिअप्पा ने 23वें मिनट में मैदानी गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:27 PM (IST)
Surjit Hockey Tournament : इंडियन एयर फोर्स ने दिखाया शानदार खेल, बीएसएफ को दी 4-1 से शिकस्त
सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट के पांचवें दिन पहला मैच बीएसएफ और इंडियन एयर फोर्स के बीच खेला जा रहा है।

जासं, जालंधर। सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट के पांचवें दिन पहला मैच बीएसएफ और इंडियन एयर फोर्स के बीच खेला जा रहा है। तीसरे क्वार्टर तक इंडियन एयर फोर्स ने 3-1 की बढ़त बना ली है। इससे पहले, दूसरे क्वार्टर में इंडियन एयर फोर्स ने दो गोल किए थे। बीएसएफ ने एक गोल किया था। बीएसएफ के खिलाडी संजीव कुमार ने मैच के पहले मिनट में मैदानी गोल करके अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई थी। इसके बाद इंडियन एयर फोर्स के खिलाड़ी करिअप्पा ने 23वें मिनट में मैदानी गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। बाद में इंडियन एयर फोर्स के खिलाड़ी मनीप ने मैदानी गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया। तीसरे क्वार्टर के 30वें मिनट में इंडियन एयर फोर्स के खिलाड़ी सुखदेव सिंह ने मैदानी गोल करके टीम की बढ़त 3-1 तक पहुंचा दी है।

इसके बाद चौथे क्वार्टर के 57वें मिनट में बीएसएफ को पेनाल्टी कार्नर पर गोल करने का शानदार मौका मिला लेकिन खिलाड़ी विशाल उसे गोल में तब्दील नहीं कर सके। इंडियन एयर फोर्स को 59 मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला जिसे करिअप्पा ने गोल में तब्दील करके स्कोर 4-1 कर दिया। इस तरह इंडियन एयर फोर्स ने बीएसएफ को 4-1 से करारी शिकस्त दी। बता दें कि टूर्नामेंट में बुधवार को दूसरा मैच पंजाब पुलिस और आर्मी इलेवन के बीच 3.30 बजे खेला जाएगा। अगल पंजाब पुलिस ये मैच जीत जाती है तो सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश पा लेगी। 

पंजाब एंड सिंध बैंक 11 और पंजाब पुलिस 5 बार की विजेता

बता दें कि इस बार सुरजीत हाकी टूर्नामेंट में कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। तीन-तीन टीमों के चार पूल बनाए गए हैं। हर पूल में टाप पर रहने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। अभी तक सबसे अधिक 11 बार पंजाब और सिंध बैंक ट्राफी को अपने नाम कर चुकी है। वहीं, पंजाब पुलिस पांच बार की विजेता है।

chat bot
आपका साथी