सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की तैयारियां पूरी, टीमों को भेजा न्योता

सेना के हाकी खेल मैदान में 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले इंडियन आयल सर्वो सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:57 AM (IST)
सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की तैयारियां पूरी, टीमों को भेजा न्योता
सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की तैयारियां पूरी, टीमों को भेजा न्योता

कमल किशोर, जालंधर

सेना के हाकी खेल मैदान में 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले इंडियन आयल सर्वो सुरजीत हाकी टूर्नामेंट की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है। शुक्रवार को टूर्नामेंट को लेकर सुरजीत हाकी सोसायटी ने टीमों का न्योता भेजा। टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही है। लीग-कम-नाकआउट के आधार पर मैच खेले जाएंगे। तीन-तीन टीमों को चार पूल में विभाजित किया गया है। हर पूल में बढि़या चार टीमें 30 अक्टूबर को सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। विजेता टीम को पांच लाख दिए जाएंगे। जबकि उपविजेता टीम को 2.50 लाख से नवाजा जाएगा। 2019 में पंजाब एंड सिध बैंक की टीम ने विजेता ट्राफी पर कब्जा जमाया था। फाइनल मैच में इंडियन आयल टीम को 6-3 गोल के अंतर से हराया था। इस बार भी इन दोनों टीमों पर विशेष नजर रहेगी। टूर्नामेंट में बेस्ट खिलाड़ी की दौड़ में भारतीय नेवी के पवनराज व रेलवे के प्रदीप शामिल थे। दोनों खिलाड़ियों ने चार-चार गोल किए थे। दोनों खिलाड़ी इस बार भी भाग लेंगे या नहीं, इसको लेकर टीमों की तरफ से कोई सूचना साझा नहीं की गई। सुरजीत हाकी सोसायटी के महासचिव इकबाल सिंह संधू ने कहा कि टूर्नामेंट की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है। टीमों के खिलाड़ियों के नाम एक-दो दिन में सोसायटी के पास पहुंच जाएंगे। यह टीमें ले रही है हिस्सा

टूर्नामेंट में पंजाब एंड सिंध बैंक, इंडियन आयल, एयर इंडिया, इंडियन आर्मी, इंडियन नेवी, इंडियन रेलवे, इंडियन एयरफोर्स, सीआरपीएफ, पंजाब पुलिस, पंजाब नेशनल बैंक, बीएसएफ व आरसीएफ की टीम हिस्सा ले रही है।

chat bot
आपका साथी