सुखबीर बादल का एलान, विरसा सिंह वल्टोहा होंगे खेमकरण से शिअद प्रत्याशी, रैली में नहीं पहुंचे कैरों

सुखबीर सिंह बादल की खेमकरण में रैली हो रही है। खास बात यह कै कि रैली में आदेश प्रताप कैरों फेमिली का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं है। पार्टी ने खेमकरण विधानसभा क्षेत्र से विरसा सिंह वल्टोहा को टिकट देने का एलान कर दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 01:35 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 02:38 PM (IST)
सुखबीर बादल का एलान, विरसा सिंह वल्टोहा होंगे खेमकरण से शिअद प्रत्याशी, रैली में नहीं पहुंचे कैरों
खेमकरण में रैली में पहुंचेे सुखबीर सिंह बादल व अन्य। जागरण

तरनतारन [धर्मवीर मल्हार]। शिरोमणि अकाली दल की खेमकरण में रैली शुरू हो गई। रैली में पार्टी प्रधान सुखबीर बादल सहित तमाम सीनियर लीडर मौजूद हैं, लेकिन सुखबीर बादल के बहनोई एवं पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों सहित उनके परिवार का कोई भी सदस्य रैली में मौजूद नहीं है। बताया जा रहा है कि कैरों खेमकरण सीट से अपने परिवार के किसी सदस्य को टिकट दिलाना चाहते थे, लेकिन जबकि सुखबीर बादल व उनके साले बिक्रम सिंह मजीठिया इस सीट पर किसी और को चुनाव लड़वाना चाहते हैं। रैली में सुखबीर ने वल्टोहा को खेमकरण से प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा भी कर दी है। 

रैली को संबोधित करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब की जनता को अब चिंतत होने की जरूरत नहीं है,  क्योंकि चुनाव को बहुत कम समय रह गया है। राज्य को दोबारा तरक्की पर लाना है और इस बार कांग्रेस से पूरा हिसाब भी लिया जाना है। उन्होंने कहा कि विरसा सिंह वल्टोहा पर शिअद को पूरा गर्व है। खेमकरण हलके का धन्यवादी हूं। वल्टोहा को बड़े इकट्ठ की बधाई। कहा कि वल्टोहा ने जलालाबाद से भी बड़ी रैली की हैै। उन्होंने कहा कि खेमकरण से वल्टोहा ही पार्टी के प्रत्याशी होंगे। 

सुखबीर बादल ने कहा कि सरकारें आती जाती रहते हैं, लेकिन यह जानना जरूरी है कि विकास कौन सा दल करवाता है। सबसे अधिक विकास बादल सरकार ने किया। बाकी सभी पार्टियों को दिल्ली से आदेश आते हैंं, मगर शिअद आम जनता की पार्टी है। गरीबों को मुफ्त आटा दाल, बिजली, शगुन सकीम, बुजुर्गो को पेंशन, बिजली के डेम, एयरपोर्ट यह सब बादल सरकार की देन हैं।

रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया प्रदेश की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर जमकर बरसे। कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। मंच से मजीठिया ने शिअद नेता विरसा सिंह वल्टोहा की जमकर तारीफ की। कहा कि उनकी कुर्बानी बहुत बड़ी है। कांग्रेसी विधायक भुल्लर अत्याचारी हैं। मजीठिया ने कहा कि कैप्टन का भोग पड़ चुका है। निकाय चुनाव में गुंडा गर्दी भी हुई और फर्जी मामले भी दर्ज़ किए गए। इसके बावजूद दो पार्षद चुनाव जीते। टिकट की तो सभी मांग करते हैंं, मगर हक वल्टोहा का है। मजीठिया ने कहा कि विरसा सिंह वल्टोहा और गौरवदीप सिंह दोनों मेहनती हैं।

chat bot
आपका साथी