तरनतारन में सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार की डेंगू से मौत, लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में थे भर्ती

तरनतारन में सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार की डेंगू से मौत हो गई। गांव कोट धरम कांड कलां निवासी विनोद कुमार को 16 अगस्त को पंजाब के डीजीपी ने पदोन्नत करके सब इंस्पेक्टर बनाया था। करीब साढ़े चार साल से वह ट्रेफिक सेल में अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाते रहे थे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 12:33 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 12:33 PM (IST)
तरनतारन में सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार की डेंगू से मौत, लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में थे भर्ती
तरनतारन में सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार की डेंगू से मौत हो गई। (फाइल फोटो)

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। डेंगू का डंक भले ही अक्टूबर माह के मुकाबले नवंबर में बहुत कम हुआ है मगर माह के आखिरी दिन पंजाब पुलिस में तैनात सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार लिए यह दिन जानलेवा साबित हुआ। लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में इलाज के दौरान सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार की आज मौत हो गई। वह ट्रेफिक सेल तरनतारन शहरी के इंचार्ज थे। गांव कोट धरम कांड कलां निवासी विनोद कुमार को 16 अगस्त को पंजाब के डीजीपी ने पदोन्नत करके सब इंस्पेक्टर बनाया था। करीब साढ़े चार साल से वह ट्रेफिक सेल में अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाते रहे थे।

सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार को ड्यूटी के दौरान पांच नवंबर को हलके बुखार की शिकायत हुई, जिसके बाद छुट्टी पर चले गए। अमृतसर के मेडसिटी अस्पताल में उनको दाखिल करवाया गया, परंतु प्लेटलेट्स सेल लगातार काम होते गए। बाद में उनको नैयर अस्पताल (अमृतसर) में ले जाया गया। सेहत में सुधर न होने के कारण विनोद कुमार को सोमवार को लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था, जहां सेहत में मामूली सुधार के बाद आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ें- सेहत कर्मचारियों की चुनाव ड्यूटी न लगाए प्रशासन : शर्मा

अमृतसर विधानसभा चुनाव से पहले सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी में लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी इस बार चुनाव ड्यूटी में भेजने की तैयारी है। कोरोना व डेंगू महामारी के बीच स्वास्थ्य कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में लगाने के फैसले का दबे स्वर में विरोध शुरू हो गया है। सोमवार को इस संदर्भ में जिला प्रशासन की ओर पत्र जारी किया गया है, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों का सारा रिकार्ड मंगवाया गया है। सिविल अस्पताल में कार्यरत आप्थेलेमिक आफिसर व इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन राकेश शर्मा ने कहा कि यह पहली मर्तबा है जब स्वास्थ्य कर्मियों को चुनावी ड्यूटी में लगाने की तैयारी की जा रही है। डाक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ व स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा हर कर्मचारी चौबीसों घंटे स्वास्थ्य सेवाओं को गतिशील करने के लिए प्रयासरत है।

chat bot
आपका साथी