ऑनलाइन फैशन फेस्ट में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

केसीएल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी की तरफ से मिस्टर और मिस दोआबा कांटेस्ट ई-टेक सिन्फोनिक-2020 करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:06 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:10 AM (IST)
ऑनलाइन फैशन फेस्ट में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
ऑनलाइन फैशन फेस्ट में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

जासं, जालंधर

केसीएल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी की तरफ से मिस्टर और मिस दोआबा कांटेस्ट ई-टेक सिन्फोनिक-2020 करवाया गया। इसमें 17 से 24 आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतिभागियों ने वीडियो और तस्वीरों के जरिए इसमें भाग लिया था। पहला राउंड इंट्रोडक्शन राउंड था, जिसमें लॉकडाउन के सकारात्मक और नकारात्मक पक्ष को रखते हुए अपने विचार व्यक्त किए। दूसरा राउंड टेलेंट हंट था, जिसमें प्रतिभागियों को डांस, गीत और रैंप वॉक के जरिए प्रतिभा प्रदर्शन करना था। फाइनल राउंड के लिए 10-10 लड़के-लड़कियों को चुना गया। निर्णायकों ने वीडियो कालिग एप के जरिए प्रतिभागियों का इंटरव्यू लिया। दोआबा कॉलेज के करनदीप सिंह ने मिस्टर दोआबा और केएमवी की पलक ने मिस दोआबा का टाइटल जीता। अकादमिक अफेयर्स के डायरेक्टर सुखबीर सिंह चट्ठा, डायरेक्टर डॉ. एसके सूद ने विजेताओं को नकद पुरस्कार जीतने पर प्रोत्साहित किया। मैनेजमेंट विभाग के एचओडी डा. इंद्रपाल सिंह, आइटी विभाग के एचओडी कमल नैन शर्मा ने प्रतिभागियों की सराहना की। ------------------

एनआइटी में पांच दिवसीय शॉर्ट टर्म कोर्स शुरू

जासं, जालंधर

एनआइटी की तरफ से पांच दिवसीय ऑनलाइन हाईब्रिड मेन्युफैक्चरिग प्रोसेस में अवसर और चुनौतियों पर शॉर्ट टर्म कोर्स शुरू किया गया। डायरेक्टर ललित कुमार अवस्थी, प्रो. आरके गर्ग, प्रो. अनिश सचदेवा, डॉ. एसके मिश्रा, डॉ. रवि प्रताप सिंह, डॉ. मोहित त्यागी, डॉ. नरेंद्रा कुमार की तरफ से गूगल मीट के जरिए शुरूआत की गई। डॉ. एलके अवस्थी ने बताया कि यह कोर्स हाईब्रिड मशीनिग प्रक्रियाओं के समग्र विकास में सभी नवीनतम और नवीनतम रुझानों से संबंधित ज्ञान व कौशल प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। एनयूएस सिगापुर से प्रो. एम मुस्तफिजुर रहमान और आइआइटी गोहाटी से प्रो. यूएस दीक्षित इसमें बतौर अतिथि शामिल हुए। आइआइटी-रुड़की से प्रो. प्रदीप कुमार, प्रो. रमेश सिंह, प्रो. आरएस वालिया, डॉ. पंकज गुप्ता, डॉ. त्रिलोचन सिंह, प्रो. एम रविशंकर, प्रो. आरके गर्ग सहित 1200 प्रतिभागी शामिल हुए।

--------------

केएमवी में साप्ताहिक वन महोत्सव का आयोजन

जासं, जालंधर

कन्या महाविद्यालय (केएमवी) की तरफ से साप्ताहिक वन महोत्सव का ऑनलाइन आयोजन किया गया। पर्यावरण के रख-रखाव को ध्यान में रखते हुए संस्थान के एन्वायरमेंट साइंस विभाग की तरफ से यह प्रोग्राम शुरू किया गया। जिसमें सप्ताह भर छात्राएं पौधारोपण करेंगी और उनकी संभाल भी करेंगे। अभियान के तहत मेडिसिनल और हर्बल पौधों को पहल देते हुए पौधे लगाए। प्रिसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस प्रयास की प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी