जालंधर में सनातन धर्म स्कूल के विद्यार्थियों ने निकाली रैली, डेंगू से बचाव को लेकर किया जागरूक

जालंधर में डेंगू से बचाव को लेकर सनातन धर्म स्कूल के विद्यार्थियों ने सोढल रोड में रैली निकाली। विद्यार्थियों ने लोगों को डेंगू से बचाव की जानकारी दी। रैली स्कूल से लेकर सोढल मंदिर तथा उसके बाद शिव नगर से होते हुए स्कूल में ही आकर खत्म हुई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:56 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:56 AM (IST)
जालंधर में सनातन धर्म स्कूल के विद्यार्थियों ने निकाली रैली, डेंगू से बचाव को लेकर किया जागरूक
जालंधर में सनातन धर्म स्कूल के छात्र डेंगू से बचाव को लेकर रैली निकालते हुए।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में डेंगू के बढ़ते मरीजों व हो रही मौतों को लेकर देवी सहाय सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सोढल रोड की ओर से डेंगू अवेयरनेस रैली निकाली गई। रैली को हरी झंडी प्रिंसिपल संजय शर्मा ने देते हुए डेंगू के बचाव की जानकारी दी। रैली स्कूल से लेकर सोढल मंदिर तथा उसके बाद शिव नगर से होते हुए स्कूल में ही आकर खत्म हुई। रैली में 100 के करीब विद्यार्थियों ने भाग लिया। रैली में विद्यार्थियों ने हिस्सा लेते हुए राहगीरों को डेंगू के बचाव की जानकारी दी। प्रिंसिपल संजय शर्मा ने कहा कि घर में कूलर व गमले के पानी को सप्ताह में एक बार जरूर साफ करें, कपड़े ऐसे पहनें की आपका शरीर अच्छे से ढका हो और मच्छर काट न सकें। सोने वक्त मच्छरदानी, मच्छर भगाने वाली क्रीम व तेल आदि का प्रयोग करें।

बुखार होने पर तुरंत डाक्टर की सलाह ले। उन्होंने कहा कि घर के आस-पास सफाई व्यवस्था का ख्याल जरूर रखें। शहर में डेंगू के मरीजों की गिनती बढ़ रही है जो चिंता का विषय है। डेंगू से बचने के लिए स्वयं को जागरूक होना जरुरी है। पहले ही कोरोना ने दस्तक दे रखी है। कोरोना के मरीज कम रिपोर्ट हो रहे हैं। मास्क व शारीरिक दूरी का ख्याल जरुर रखें। वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं ताकि कोरोना बीमारी से भी बच सकें। इस अवसर पर स्कूल के सीनियर शिक्षक राजीव गांधी, सुदर्शन शर्मा ने भी विद्यार्थियों को डेंगू के बचाव की जानकारी के साथ-साथ अन्य लोगों को जागरूक करने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी