जालंधर में इनोकिड्स स्कूल के विद्यार्थियों ने मनाया आनलाइन फादर्स डे, बच्चों ने बनाए कार्ड

जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के इनोकिड्स ग्रीन मॉडल टाऊन लोहारां कैंट जंडियाला रोड कपूरथला रोड और नूरपुर रोड के स्कूलों के विद्यार्थियों ने आनलाइन फादर्स डे मनाया। बच्चों ने घर में अपनी मदर्स की सहायता से जो चीजों को तैयार किया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:15 PM (IST)
जालंधर में इनोकिड्स स्कूल के विद्यार्थियों ने मनाया आनलाइन फादर्स डे, बच्चों ने बनाए कार्ड
इनोकिड्स स्कूल के विद्यार्थियों की ओर से बनाए गए कार्ड।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के इनोकिड्स ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, कपूरथला रोड और नूरपुर रोड के स्कूलों के विद्यार्थियों ने आनलाइन फादर्स डे मनाया। इस दौरान विभिन्न तरह की आनलाइन गतिविधियों का आयोजन किया गया। गतिविधियों के दौरान बच्चों ने घर में अपनी मदर्स की सहायता से जो चीजों को तैयार किया, उन्हें अपने पिता के सामने बहुत ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया और उन्हें हैप्पी फादर्स डे कहा। प्री-नर्सरी के नन्ने बच्चों के लिए मोनाको टापिंस, नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए सलाद बनाओ गतिविधि व केजी 1 तथा केजी 2 के विद्यार्थियों के लिए मैंगो मोजीतो गतिविधि का आयोजन किया गया। बच्चों ने ड्राइंग करके बहुत सुंदर कार्डस बनाए एवं उस पर अपने पिता के लिए बेस्ट डैड जैसे सुंदर संदेश लिखे। अपनी इन कार्य विधियों की बच्चों ने सुंदर तस्वीरें इनोसैंट हाट्र्स के फेसबुक पेज पर सांझा की।

इनोकिड्स की डायरेक्टर अलका अरोड़ा ने बताया कि वर्चुअल कक्षाओं के दौरान बच्चों को घर में माता-पिता की भूमिका का महत्त्व समझाया गया तथा उन्हें सदैव उनका सम्मान करने की प्रेरणा दी गई। विद्यालय में इस प्रकार के गतिविधियां करवाने का उद्देश्य बच्चों में नैतिक मूल्य वाह संस्कारों को उजागर करना तथा उनका पालन करना सिखाना है। इसी तरह से सेंट सोल्जर ग्रुप के स्कूलों में भी फादर्स डे मनाया गया। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल और सेंट सोल्जर एलिट स्कूल के विद्यार्थियों ने आनलाइन फादर्स डे मनाया। जिसमें विद्यार्थियों की तरफ से माडलिंग भी की गई और कई तरह के फन गेम्स के जरिये भी भाग लिया गया।

chat bot
आपका साथी