पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप को लेकर एचएमवी के बाहर छात्राओं का धरना, समर्थन में पहुंचे बसपा नेता

बसपा नेता सुखविंदर कोटली कहा कि जब तक बच्चों के रोल नंबर जारी नहीं होते तब तक दिन-रात एचएमवी के बाहर प्रदर्शन जारी रहेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 04:13 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 04:13 PM (IST)
पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप को लेकर एचएमवी के बाहर छात्राओं का धरना, समर्थन में पहुंचे बसपा नेता
पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप को लेकर एचएमवी के बाहर छात्राओं का धरना, समर्थन में पहुंचे बसपा नेता

जालंधर, जेएनएन। सोमवार को एचएमवी की छात्राओं ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप मामले को लेकर कॉलेज के आगे धरना लगा दिया। इसका नेतृत्व बसपा नेता सुखविंदर कोटली ने किया। उन्होंने कहा कि जब तक बच्चों के रोल नंबर जारी नहीं होते, तब तक दिन-रात एचएमवी के बाहर प्रदर्शन जारी रहेगा। वे यह प्रदर्शन बच्चियों के अभिभावक के तौर पर देंगे। स्टूडेंट्स 21 तारीख को होने वाले एग्जाम की तैयारी करें।

उधर एडीसी कुलवंत सिंह ने सभी को आश्वासन दिया है कि वह जल्द से जल्द इस मामले को सुसुलझाने का प्रयास करेंगे और छात्राओं को परीक्षा के संबंध में कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान करीब 4 घंटे तक छात्राओं और बसपा नेताओं की तरफ से एचएमवी के सामने धरने पर बैठे होने की वजह से वर्षा चौक से मकसूदां की तरफ जाने वाला रोड पूरी तरह ठप हो गया। इस कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप मामले को लेकर एडीसी कुलवंत सिंह को मांगपत्र देते हुए प्रदर्शनकारी।

प्रिंसिपल ने कहा, यूनिवर्सिटी फीस और स्कालरशिप में अलग-अलग

प्रिंसिपल अजय सरीन का कहना है कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप और यूनिवर्सिटी फीस दोनों में अंतर है। पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप सरकार की तरफ से दी जाती है, जो सीधे छात्राओं के बैंक अकाउंट में आती है और यूनिवर्सिटी फीस छात्राओं को ही देनी होती है और वह यूनिवर्सिटी की तरफ से ली जाती है। इसमें कालेज का कोई लेना-देना नहीं है। यूनिवर्सिटी फीस जमा न करवाए जाने की वजह से ही यह सारा मामला बनाया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी