सरकार ने बस पास बनाने शुरू न किए तो होगा आंदोलन, छात्र बोले- दूसरी बसों में ज्यादा पैसे खर्च कर आना पड़ रहा

कोविड-19 के संक्रमण कम होने के बाद से स्कूल कालेज सहित शिक्षण संस्थान खुल गए। मगर सरकार की तरफ से बस पास जारी न किए जाने की वजह से दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों को आने-जाने में दिक्कतें हो रही हैं।

Vinay KumarThu, 16 Sep 2021 09:59 AM (IST)
बस पास न बनने से छात्र परेशान हो रहे हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कोविड-19 के संक्रमण कम होने के बाद से स्कूल, कालेज सहित शिक्षण संस्थान खुल गए। मगर सरकार की तरफ से बस पास जारी न किए जाने की वजह से दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों को आने-जाने में दिक्कतें हो रही हैं, कई रूट तो ऐसे भी हैं, जहां बसें भी नहीं चल पा रही है। यही कारण है कि अब विद्यार्थियों की तरफ से सरकार की तरफ से विद्यार्थियों की सुविधाओं का ध्यान न रखने के विरोध में छात्र आंदोलन करने का फैसला किया है।

हालात यह बनए गए हैं कि उन्हें पंजाब रोडवेज में बस पास की सेवा न मिल पाने की वजह से उन्हें दूसरी बसों में ज्यादा पैसे खर्च कर आना पड़ रहा है। जिस वजह से उनके लिए पढ़ाई और भी महंगी होती जा रही है। विद्यार्थियों को पास जारी कराने के लिए संस्थानों व महाविद्यालयों को परिवहन विभाग को अंडरटेकिंग देनी होती है। एक छात्र के रूप में हमने पूछताछ की है कि संस्थानों ने उपक्रम दिया है लेकिन पंजाब सरकार ने अभी तक योजना शुरू नहीं की है और परिणामस्वरूप हमें अपने कॉलेजों में जाने के लिए दैनिक आधार पर परिवहन शुल्क का भुगतान करना पड़ता है और यह हमारे माता-पिता पर वित्तीय बोझ डाल रहा है और इसमें जिस तरह से हम में से बहुत से लोग कॉलेज नहीं जा पाएंगे और हमारी पढ़ाई प्रभावित होगी जिससे हमारा भविष्य खराब होगा।

छात्र अभिषेक का कहना है कि बस पास न मिल पाने की वजह से उन्हें प्राईवेट बसों में ज्यादा पैसा खर्च कर आना पड़ रहा है। वे कहते हैं कि सरकार ने उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया तो वे भी किसानों के साथ अपनी मांग पूरी करने के लिए छात्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

यह बी पढ़ें-  Good News : पंजाब को मिला खूबरसूरत नया पर्यटन स्थल कथलौर सेंक्चुअरी, खूबियां जान आप भी खिचे चले आओगे; जाने इसके बारे में सबकुछ

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.