जालंधर के डीएवी कालेज में स्टूडेंट इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित, प्रिंसिपल डा. अरोड़ा बोले- शिक्षा जीवन का हिस्सा नहीं, यह स्वयं जीवन

जालंधर में डीएवी कालेज में कामर्स और मैनेजमेंट से पहले वर्ष के विद्यार्थियों का इंडक्शन प्रोग्राम हुआ। बीकाम बीबीए के विद्यार्थियों को कालेज की गतिविधियों और फैकल्टी से परिचित कराया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और मां सरस्वती वंदना से की गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:23 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:23 PM (IST)
जालंधर के डीएवी कालेज में स्टूडेंट इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित, प्रिंसिपल डा. अरोड़ा बोले- शिक्षा जीवन का हिस्सा नहीं, यह स्वयं जीवन
जालंधर के डीएवी कालेज में स्टूडेंट इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में डीएवी कालेज में कामर्स और मैनेजमेंट से पहले वर्ष के विद्यार्थियों का इंडक्शन प्रोग्राम हुआ। बीकाम, बीबीए के विद्यार्थियों को कालेज की गतिविधियों और फैकल्टी से परिचित कराया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और मां सरस्वती वंदना से की गई। विभागाध्यक्ष प्रो. अशोक कपूर ने मुख्य अतिथि डा. सुमेध हांडा और प्रिंसिपल डा. एसके अरोड़ा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन का हिस्सा नहीं है, यह स्वयं जीवन है।

प्रिंसिपल डा. एसके अरोड़ा ने कहा कि सपने बड़े होने चाहिए, लक्ष्य ऊंचे होने चाहिए, प्रयास महान होने चाहिए, तभी आप सफल हो सकते हैं। डा. सुमेश हांडा ने विद्यार्थियों को अधिक से अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कालेज की मर्यादा को बरकार रखने के लिए नियमों का ख्याल रखने संबंधी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया और प्लेसमेंट सेल की तरफ से किए जाने वाले प्रयासों के बारे में भी। प्रो. शरद मनोचा ने कहा कि अपने ज्ञान से छात्रों को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि कभी भी सीखना बंद न करें और अपने दिल से सीखें। अपने समय का उपयोग कल से बेहतर होने के लिए करें। उच्च माध्यमिक परीक्षाओं में मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया, जिन विद्यार्थियों ने 95 फीसद और इससे अधिक अंक लेने वाले 40 विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए भविष्य में भी बेहतर नतीजे लाने के लिए कड़ा परिश्रम करते रहने के लिये प्रोत्साहित किया। कामर्स फोरम की अध्यक्ष डा. कोमल नारंग ने आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

chat bot
आपका साथी