विजिलेंस की कार्रवाई के विरोध में सब रजिस्ट्रार व तहसीलदार की हड़ताल जारी, रजिस्ट्री का काम रूकने से जनता परेशान

होशियारपुर के महीलपुर में तहसीलदार संदीप कुमार को विजिलेंस ने भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया था। साथ ही रेवेन्यू मुलाजिमों पर भी मामला दर्ज किया गया था। कार्रवाई को लेकर राज्य भर के रेवेन्यू अधिकारी सब-रजिसटरार व तहसीलदारों में रोष व्याप्त है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 02:00 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 02:00 PM (IST)
विजिलेंस की कार्रवाई के विरोध में सब रजिस्ट्रार व तहसीलदार की हड़ताल जारी, रजिस्ट्री का काम रूकने से जनता परेशान
सब रजिस्ट्रार तथा तहसीलदार के हड़ताल पर जाने के कारण लोगों को वापस लौटना पड़ा। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। होशियारपुर के महीलपुर में तहसीलदार तथा रेवेन्यू स्टाफ पर विजिलेंस की रेड के खिलाफ राज्य भर में सब रजिस्ट्रार तथा तहसीलदार हड़ताल पर चले गए हैं। मंगलवार को शुरू हुई हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान न तो प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करने का काम किया गया तथा न ही किसी तरह के दस्तावेज को सत्यापित ही किया गया। नतीजतन तहसील कांप्लेक्स तथा डीसी ऑफिस में काम करवाने पहुंचे लोग परेशान होकर बैरंग लौटते रहे।

वीरवार को जारी रहेगी कर्मचारियों की हड़ताल

बताया जा रहा है कि यह हड़ताल वीरवार को भी इसी तरह जारी रहेगी। दरअसल, सोमवार को होशियारपुर के महीलपुर में तहसीलदार संदीप कुमार को विजिलेंस ने भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया था। इसी तरह रेवेन्यू मुलाजिमों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई थी। जिसे लेकर राज्य भर के रेवेन्यू अधिकारी, सब-रजिसटरार व तहसीलदारों में भारी रोष है।

इंप्लाइज एसोसिएशन ने मंत्री से लेकर उच्चाधिकारियों के समक्ष रखा था मामला

बताया जा रहा है कि पंजाब रेवेन्यू इंप्लाइज एसोसिएशन ने विभाग के मंत्री से लेकर उच्चाधिकारियों तक के समक्ष मामला रखा था। लेकिन, उनकी सुनवाई न होने के चलते वह 3 दिन की सामूहिक छुट्टी पर चले गए हैं। इस कारण बुधवार को तहसील कंपलेक्स में पहुंच रहे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गांव धीना से आए गुरु कृपाल सिंह ने बताया कि उन्हें बुधवार को रजिस्ट्री के लिए बुलाया गया था। लेकिन यहां आकर पता चला है कि रेवेन्यू अधिकारी हड़ताल पर हैं। इसी प्रकार बहुत सारे लोगों को यहां आकर ही कर्मचारियों की हड़ताल के बारे में पता चला। इसके कारण उन्हें वापस जाना पड़ा। 

ये भी पढ़ेंः Powercom Staff Protest ः मैनेजमेंट व स्टाफ की बैठक में निकल सकता है नतीजा, खत्म हो सकती है हड़ताल, उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

ये भी पढ़ेंः सिद्धू ने सियासी दलों के लोकलुभावन वायदों पर सवाल उठाया, केबल टीवी के रेट को लेकर चन्‍नी पर किया हमला

chat bot
आपका साथी