जालंधर में 120 फुट रोड पर दो जगह होगा स्ट्रीट वेंडिंग जोन, 1.60 करोड़ रुपये किए जाएंगे खर्च

नगर निगम ने शहर में 34 लोकेशन पर स्ट्रीट वेंडिंग जोन बनाने हैं लेकिन 4 साल से इनका काम लटका हुआ है। नगर निगम शनिवार को शहर में कब्जा हटाने की मुहिम शुरू कर रहा है और इसका सबसे ज्यादा असर रेड़ी-फड़ी वालों पर होगा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:12 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:12 AM (IST)
जालंधर में 120 फुट रोड पर दो जगह होगा स्ट्रीट वेंडिंग जोन, 1.60 करोड़ रुपये किए जाएंगे खर्च
नगर निगम 120 फुट रोड पर दो जगह रेहड़ी मार्केट बनाएगा। (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम 120 फुट रोड पर दो जगह रेहड़ी मार्केट बनाएगा। बाबू जगजीवन राम चौक के पास पावरकॉम की ग्राउंड और बाबा बुड्ढा जी पुल के पास यह मार्केट बनाने का प्रस्ताव है। बाबू जगजीवन राम चौक के पास लगने वाली सब्जी मंडी और अन्य गाड़ियों को यहां शिफ्ट किया जाएगा जबकि बस्ती बावा खेल नहर के आसपास लगने वाली फड़ी मार्केट को बाबा बुड्ढा जी पुल के पास स्ट्रीट वेंडिंग जोन बनाकर शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम की मंगलवार को होने वाली हाउस मीटिंग में प्रस्ताव रखा गया है और इनका टेंडर लगाकर काम शुरू किया जाएगा।

बाबू जगजीवन राम चौक के पास बनने वाली स्ट्रीट मार्केट पर 1.19 करोड़ रुपये और बाबा बुड्ढा जी पुल के पास बनने वाली मार्केट पर 41 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इससे पहले बस स्टैंड के पास एक स्ट्रीट वेंडिंग जोन बनाया गया है जबकि इसी रोड पर विशाल मेगा मार्ट के सामने करीब 23 लाख रुपये की लागत से दूसरा वेंडिंग जोन बनाया जाना है।

नगर निगम ने शहर में 34 लोकेशन पर स्ट्रीट वेंडिंग जोन बनाने हैं लेकिन 4 साल से इनका काम लटका हुआ है। नगर निगम शनिवार को शहर में कब्जा हटाने की मुहिम शुरू कर रहा है और इसका सबसे ज्यादा असर रेड़ी-फड़ी वालों पर होगा। इन्हें सड़क से हटाने की तैयारी है लेकिन इनके लिए कहीं भी मार्केट नहीं बनाई गई है।

यह भी पढ़ें - Railway News: अमृतसर बांद्रा टर्मिनल आज चंडीगढ़ तक ही आएगी, जानिए क्या होगी अन्य ट्रेनों का स्थिति

यह भी पढ़ें - जालंधर में निगम व ट्रैफिक पुलिस चलाएगी कब्जा हटाओ अभियान, तीन दिन पहले मिल चुकी है चेतावनी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी