जालंधर में स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को स्वच्छता प्रति जागरूक करेगा सेंट सोल्जर, PGI चंडीगढ़ से हुआ करार

जालंधर में स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को स्वच्छता के प्रति सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग जागरूक करेगा। पंजाब सरकार की पहल में सेंट सोल्जर का पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च पीजीआइ एमईआर चंडीगढ़ के साथ करार हुआ।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 04:33 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 04:33 PM (IST)
जालंधर में स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को स्वच्छता प्रति जागरूक करेगा सेंट सोल्जर, PGI चंडीगढ़ से हुआ करार
जालंधर में स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को सेंट सोल्जर स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगा।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में स्ट्रीट फूड विक्रेताओं को स्वच्छता और टेक्नोलॉजी के प्रति सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग की तरफ से जागरूक किया जाएगा। क्योंकि पंजाब सरकार की पहल में सेंट सोल्जर का पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआइ एमईआर) चंडीगढ़ के साथ करार हुआ। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि इस पहल के लिए पीजीआइ के प्रोफेसर और हेड ड. अमरजीत सिंह (एमडी) द्वारा सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट का चयन किया गया।

यह भी पढ़ें- Mini Lockdown in Jalandhar : जालंधर के बाजार हुए सुनसान, गलियों में गूंज रहे पुलिस के हूटर

चोपड़ा ने कहा कि सेंट सोल्जर हमेशा समाज में जागरूकता और कुछ कर दिखाने के लिए अग्रणी रहा है और शहर में लोगों को मिल रहे स्ट्रीट फूड को बेहतर बनाने के लिए मिले इस अवसर में संस्था अपना पूरा योगदान देगी। प्रिंसिपल संदीप लोहानी ने बताया कि सेहत को स्वस्थ रखने के लिए सबसे एहम फूड सेफ्टी होती है और अगर इसे सुधारा जाए तो बहुत सी बीमारियों को खत्म किया जा सकता है और इसके साथ गर्मी के मौसम में फूड को खराब होने से बचाने के लिए विशेष जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- भोले शंकर की भक्ति व योग है विधायक बेरी की शक्ति, दोस्ती को मानते हैं सबसे बड़ी ताकत

चोपड़ा ने बताया कि इस पहल को कुछ ही दिनों में शुरू किया जाएगा जिसमें प्रिंसिपल प्रो. संदीप लोहानी और फैकल्टी मेंबर्स इसकी जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि इस पहल से ना केवल शहरवासियों को स्वच्छ चीजें मिलेंगी उसके साथ ही विक्रेताओं की गुणवत्ता बढ़ेगी जिससे उनका काम बढ़ेगा। चोपड़ा ने कहा कि इस महामारी को तभी हराया जा सकता है जब हम सब इसके खिलाफ खड़े होंगे और मिलकर अपनी अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी