एसएसए-रमसा के शिक्षकों ने बावा हैनरी की कोठी का किया घेराव

एसएसए-रमसा अध्यापक यूनियन व सांझा अध्यापक मोर्चा के सदस्यों ने मंगलवार को विधायक बावा हैनरी की मॉडल टाउन स्थित कोठी का घेराव किया।

By Edited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 01:49 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 01:12 PM (IST)
एसएसए-रमसा के शिक्षकों ने बावा हैनरी की कोठी का किया घेराव
एसएसए-रमसा के शिक्षकों ने बावा हैनरी की कोठी का किया घेराव

जागरण संवाददाता, जालंधर : एसएसए-रमसा अध्यापक यूनियन व साझा अध्यापक मोर्चा के सदस्यों ने मंगलवार को विधायक बावा हैनरी की मॉडल टाउन स्थित कोठी का घेराव किया और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। घेराव के दौरान विधायक बावा हैनरी घर में मौजूद नहीं थे। विधायक बावा हैनरी की कोठी का घेराव करने से पहले शिक्षक गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में एकत्रित हुए। जिला कनवीनर गुरमीत कोटली को-कनवीनर गुरप्रीत परमार व सोनाली शर्मा ने बताया कि सरकार ने एसएसए-रमसा के शिक्षकों के वेतन में कटौती का फैसला सरासर गलत है। 15 नवंबर को जिले स्तर पर रोष रैलियां निकाली जाएगी। 18 को शिक्षा मंत्री ओपी सोनी की कोठी का घेराव किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षकों के वेतन कटौती के फैसले के खिलाफ है। सरकार को फैसला वापिस लेना होगा। सरकार संघर्ष को दबाने के लिए शिक्षकों को बर्खास्त व तबादले करने की धमकियां दे रही है। रैली को संबोधित करते हुए गणेश भगत ने कहा कि सरकार को फैसला वापिस लेना होगा। सरकार फैसला वापिस नहीं लेती है तो संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर यूनियन सदस्य कुलिवंदर जोसन, तीर्थ सिंह बासी, गुरप्रीत परमार, तिलक, अंकुश, हरविंदर, रवि, हरमेश मालड़ी, कश्मीर सिंह घुगशोर, गुरमेल सिंह बोपराय, पुष्पिंदर कुमार, तरसेम माधोपुरी, हरपाल बिट्टा व अन्य मौजूद रहे।

पुलिस ने कर रखे थे पुख्ता प्रबंध

अध्यापक यूनियन के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम के सामने इकट्ठे होने की भनक लगते ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। पुलिस की गाड़ियों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए थे और अध्यापक यूनियन की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी।

chat bot
आपका साथी