जालंधर में एसएसए, मिड डे मील दफ्तर कर्मचारी आज घेरेंगे शिक्षा मंत्री का घर, रेगुलर करने की मांग

जालंधर में एसएसए मिड डे मील दफ्तरी मुलाजिम आज शिक्षा मंत्री की कोठी घेरेंगे। मुलाजिमों का रोष यही है कि वित्त विभाग की मंजूरी के बावजूद शिक्षा विभाग में रेगुलर नहीं किया जा रहा है। जिस वजह से शिक्षा मंत्री परगट सिंह कोठी का घेराव करेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:22 AM (IST)
जालंधर में एसएसए, मिड डे मील दफ्तर कर्मचारी आज घेरेंगे शिक्षा मंत्री का घर, रेगुलर करने की मांग
जालंधर में आज एसएसए, मिड डे मील दफ्तर कर्मचारी आज शिक्षा मंत्री के घर का घेराव करेंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में एसएसए मिड डे मील दफ्तरी मुलाजिम सरकार और शिक्षा मंत्री के आश्वासनों से खफा होकर मंगलवार को गुप्त एक्शन प्लान करते हुए शिक्षा मंत्री की कोठी घेरेंगे। जो सरकार की नीतियों को लेकर रैली के रूप में 66 फुटी रोड से पंजाबी बाग व शिक्षा मंत्री की गली दशमेश एवेन्यू पहुंचेंगे। फिलहाल यूनियन के सदस्यों की तरफ से सुबह 11 से 12 बजे के मध्य एक्शन करने का प्लान रखा है। मुलाजिमों का रोष यही है कि वित्त विभाग की मंजूरी के बावजूद शिक्षा विभाग में रेगुलर नहीं किया जा रहा है। जिस वजह से शिक्षा मंत्री परगट सिंह कोठी का घेराव करेंगे।

यूनियन नेता शोबित, आशीष जुलाहा, मोहित शर्मा, विशाल महाजन ने कहा कि शिक्षा मंत्री सहित आला अधिकारियों और सरकार के नुमाइंदों से दर्जनों बार मुलाकात व बैठकें कर चुके हैं, मगर कोई भी उनकी मांगों को हल नहीं करवा रहा है। जबकि वोट लेने के लिए हर कोई आश्वासन देते हुए उनकी जरूर साथ मांग लेता है, मगर बदले में कुछ नहीं मिलता।

उन्होंने बताया कि 2018 में सरकार ने सर्व शिक्षा अभियान में 8886 अध्यापकों को विभाग में पक्का कर दिया था, जबकि दफ्तरी कर्मचारियों को पक्का नहीं किया गया। शिक्षा मंत्री अधिकारी लगातार यही कहते आ रहे हैं कि आपका बनता हक अध्यापकों की तरह ही देंगे, मगर वित्त विभाग की तरफ से 16 दिसंबर 2019 में मंजूरी मिलने के बावजूद शिक्षा मंत्री मुलाजिमों क रेगुलर करने का मामला कैबिनेट से पास नहीं करवा सके। जब भी शिक्षा मंत्री से मिलते हैं तो यही कहा जाता है कि मामला उनके ध्यान में है।

chat bot
आपका साथी