कल जालंधर से पहली बार ज्योतिर्लिगों के दर्शन कराने रवाना होगी स्पेशल ट्रेन

चार ज्योतिर्लिगों के दर्शन करवाने के लिए पहली बार विशेष ज्योतिर्लिग स्पेशल ट्रेन जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन से 27 जनवरी को रवाना होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:05 AM (IST)
कल जालंधर से पहली बार ज्योतिर्लिगों के दर्शन कराने रवाना होगी स्पेशल ट्रेन
कल जालंधर से पहली बार ज्योतिर्लिगों के दर्शन कराने रवाना होगी स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, जालंधर

चार ज्योतिर्लिगों के दर्शन करवाने के लिए पहली बार विशेष ज्योतिर्लिग यात्रा ट्रेन 27 जनवरी को जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। श्रद्धालुओं को ओम कालेश्वर, द्वारकाधीश, नागेश्वर एवं सोमनाथ के दर्शन करवाने के बाद ट्रेन 3 फरवरी को वापस जालंधर पहुंचेगी।

इस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी एवं स्लीपर के कुल 13 कोच होंगे। तृतीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री की टिकट की कीमत 12600 रुपये एवं स्लीपर क्लास में 7507 रुपये रखी गई है। उक्त ट्रेन का संचालन आइआरसीटीसी की तरफ से किया जा रहा है। इसमें यात्रियों को तीन समय के खाने के अलावा सभी सुविधाएं मिलेंगी। सफर के दौरान ट्रेन में ही सोना पड़ेगा।

आइआरसीटीसी ने रेलवे से उक्त ट्रेन 19.67 लाख रुपये में बुक की है, जो कुल 4240 किलोमीटर का सफर तय करेगी। स्पेशल ट्रेन जालंधर के सिटी रेलवे स्टेशन से रवाना होकर लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर, जयपुर होते हुए ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाएगी। 28 जनवरी को ट्रेन उज्जैन पहुंचेगी, जहां श्रद्धालुओं को महाकालेश्वर के दर्शन करवाए जाएंगे। इसके बाद 29 जनवरी को श्रद्धालुओं को ओम कालेश्वर के दर्शन करवाए जाएंगे। 30 जनवरी को श्रद्धालु अहमदाबाद में साबरमती आश्रम में ले जाए जाएंगे। उसके बाद द्वारकाधीश के दर्शन करवाने के बाद 31 जनवरी को नागेश्वर ज्योतिर्लिग के दर्शन श्रद्धालुओं को करवाए जाएंगे। पहली फरवरी को ट्रेन सोमनाथ से चलेगी। वापसी पर यह ट्रेन जयपुर, अलवर, रेवाड़ी, दिल्ली कैंट, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, चंडीगढ़ व लुधियाना होते हुए तीन फरवरी को वापस जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे जाएगी।

chat bot
आपका साथी