मानसून स्पेशल रेसिपी में गृहिणियों ने बनाए खास व्यंजन

कुक विद भावुक अग्रवाल फेसबुक ग्रुप ने मानसून स्पेशल सेशन करवाकर कई तरह के व्यंजन बनाने सिखाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 08:04 PM (IST)
मानसून स्पेशल रेसिपी में गृहिणियों ने बनाए खास व्यंजन
मानसून स्पेशल रेसिपी में गृहिणियों ने बनाए खास व्यंजन

संवाद सहयोगी, जालंधर : कुक विद भावुक अग्रवाल फेसबुक ग्रुप की तरफ से शनिवार को मानसून स्पेशल रेसिपीज लाइव आकर सिखाई गई। इसमें ग्रुप के एडमिन और अलग-अलग राज्यों की गृहिणियों ने लाइव होकर विभिन्न प्रकार के व्यंजन जैसे मालपुआ, रबड़ी, पनीर, स्टफ्ड पकोड़े, बालूशाही, गुजराती पात्रा, चीज पकोड़ा और कई तरह के व्यंजन बनाने सिखाए।

आनलाइन सेशन में मौसम का ध्यान रखते हुए चटपटे और आसानी से बनने वाले व्यंजन अच्छे तरीके से बनाना सिखाया गया। इस दौरान बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस, राखी और जन्माष्टमी के मौके पर रोज पांच बजे आनलाइन प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। इसमें घर बैठे नए व्यंजन बनाना सीखने के साथ ही अपनी पाक कला भी निखार सकते हैं।

इससे पहले भी कुक विद भावुक अग्रवाल फेसबुक ग्रुप की तरफ से समय-समय पर पाक कला निखारने के आयोजन करवाए जाते रहे हैं। रंगों के त्योहार होली के अवसर पर स्वाद के रंग होली के संग लाइव सीरीज सेशन चलाया गया था। इसमें पंजाब के साथ ही दिल्ली, मुंबई, गुजरात, पुणे, फिरोजाबाद, रोहतक, राजस्थान और अमेरिका के भी प्रोफेशनल शेफ, होम शेफ और बेकर्स ने भाग लिया था। इस सेशन में शेफ वेंकटेश शर्मा, इरा, भार्गव, डाइटीशियन नेहा, रेखा चड्ढा, अंकुश शर्मा, दीक्षा शर्मा, सविता नागपाल और शेफ भरत के साथ अन्य ने विभिन्न तरह की नेशनल और इंटरनेशनल डिश बनाना सिखाया था। भावुक अग्रवाल का कहना है कि लाइव सेशन करवाने का मुख्य मकसद था कि लोग कोरोना महामारी के समय में घर पर रहकर अच्छी तथा हेल्दी डिश बनाकर अपने परिवार के साथ त्योहार मनाएं। कई तरह की डिश बनने से लोगों को विभिन्न व्यंजन खाने का मौका भी मिलेगा।

chat bot
आपका साथी