Good News: जालंधर में लद्देवाली के बाद गढ़ा रोड और अर्बन एस्टेट-सुभाना के बीच भी बनेंगे RoB

गढ़ा रोड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनाए जाने की अनुमति रेलवे की तरफ से पहले ही दी जा चुकी है। विधानसभा हलका जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह ने बताया है कि सुभाना और अर्बन एस्टेट के मध्य भी आरओबी बनाए जाने को लेकर सर्वे किया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:54 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:54 PM (IST)
Good News: जालंधर में लद्देवाली के बाद गढ़ा रोड और अर्बन एस्टेट-सुभाना के बीच भी बनेंगे RoB
दोनों आरओबी का निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। महानगर में रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने की वजह से लगने वाले ट्रैफिक जाम जल्द इतिहास का हिस्सा बन जाएंगे। लद्देवाली, गुरु नानक पुरा और दकोहा के बाद अब जालंधर-नकोदर रेलखंड पर भी दो रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाए जाने की कवायद शुरू हो गई है। ये दोनों आरओबी बस स्टैंड के नजदीक गढ़ा रोड और अर्बन एस्टेट-सुभाना के बीच बनाए जाएंगे। दोनों आरओबी का निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करवाने की कोशिश की जा रही है।

गढ़ा रोड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनाए जाने की अनुमति रेलवे की तरफ से पहले ही दी जा चुकी है। विधानसभा हलका जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह ने बताया है कि सुभाना और अर्बन एस्टेट के मध्य भी आरओबी बनाए जाने को लेकर सर्वे किया गया है। ये आरओबी पुलिस स्टेशन थाना डिवीजन नंबर सात के करीब से गुजरने वाले प्रस्तावित 120 फुटी रोड से जुड़ेगा।

जालंधर सेंट्रल के विधायक राजेंद्र बेरी की तरफ से अपने हलके के गुरु नानक पुरा आरओबी का निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करवाए जाने को लेकर सरकार को निगम और स्थानीय प्रशासन की तरफ से मांग भिजवाई गई है ताकि आरओबी निर्माण में फंड की कमी न रहे। इसी के साथ, गढ़ा रोड आरओबी के प्रस्तावित निर्माण को भी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल करने की मांग की गई है।

विधायक परगट सिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से अनुमति मिलने के तत्काल बाद निर्माण प्रक्रिया तेज करवाई जाएगी ताकि लोगों को रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के कारण लगने वाले ट्रैफिक जाम से बचाया जा सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी