मेरिटोरियस स्कूलों में 64 शिक्षकों की भर्ती के लिए हुई काउंसलिंग और स्टेशन अलाटमेंट

जालंधर सहित पंजाब के दस शहरों में मेरिटोरियस स्कूल चल रहे हैं। यहां 64 फिजिक्स बायोलाजी कैमिस्ट्री इंग्लिश गणित पंजाबी विषय के लेक्चरर्स रखे जाने हैं। इसके लिए सोसायटी की तरफ से मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:40 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:40 AM (IST)
मेरिटोरियस स्कूलों में 64 शिक्षकों की भर्ती के लिए हुई काउंसलिंग और स्टेशन अलाटमेंट
जालंधर सहित पंजाब के 10 शहरों में इस समय मेरिटोरियस स्कूल चल रहे हैं। फाइल फोटो

जालंधर, [अंकित शर्मा]। राज्य भर के मेधावी विद्यार्थियों के लिए खोले गए मेरिटोरियस स्कूलों में शिक्षकों की कमी अब जल्द ही पूरी होगी। सोसायटी फार प्रमोशन आफ क्वालिटी एजुकेशन फार पुअर एंड मैरिटोरियस स्टूडेंट्स पंजाब की तरफ से काउंसलिंग शुरू कर दी है। सूबे में सोसायटी के अधीन चलने वाले दस स्कूल हैं, जहां 64 फिजिक्स, बायोलाजी, कैमिस्ट्री, इंग्लिश, गणित, पंजाबी विषय के लेक्चरर्स रखे जाने हैं। इसके लिए सोसायटी की तरफ से मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। सभी प्रतिभागियों को काउंसलिंग कम स्टेशन अलाटमेंट के बाद एक सप्ताह के भीतर ही अपने स्टेशन पर रिपोर्ट करना अनिवार्य होगा। तभी से उनकी ज्वाइनिंग भी मानी जाएगी।

बता दें कि काउंसलिंग से पहले प्रतिभागियों से गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की तरफ से लिखित परीक्षा भी ली गई थी। जिसके बाद ही प्रतिभागियों का चयन किया गया और उन्हें निर्धारित समय पर मेरिट के आधार पर ही काउंसलिंग के लिए बुलवाया जा रहा है। जिसके तहत सभी को अपने असल दस्तावेज व सर्टिफिकेट लाने अनिवार्य है, ताकि वे काउंसलिंग के दौरान ही अपना स्टेशन चयन कर सकें। बता दें कि जालंधर सहित पंजाब के 10 शहरों में इस समय मेरिटोरियस स्कूल चल रहे हैं। इनमें पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को पढ़ने का मौका दिया जाता है। 

कोविड प्रोटोकाल का रखा जा रहा ध्यान

कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर ही सभी प्रतिभागियों को अलग-अलग समय में बुलवाया जा रहा है, ताकि किसी प्रकार की भीड़ अधिक इकट्ठा न हो और संक्रमण का डर भी न रहे। जालंधर के अलावा अमृतसर, बठिंडा, लुधियाना, मोहाली, पटियाला, तलवाड़ा, फिरोजपुर, गुरदासपुर स्कूलों में कामर्स, मेडिकल, नान मेडिकल, ह्यूमेनिटिज यानी की आर्ट्स ग्रुप चल रहे हैं। इन सभी स्कूलों में 4600 विद्यार्थियों की सीटें हैं।

यह भी पढ़ें - अंतिम बार वर्ष 2014 में जालंधर आए Milkha Singh ने कहा था, मुझे मौत ही हरा सकती है

chat bot
आपका साथी