डिप्‍टी सीएम रंधावा बोले- पंजाब में 'अदृश्‍य इमरजेंसी' जैसे हालात, पुराने दायरे में रहे बीएसएफ

पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री और गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भारत - पाकिस्‍तान के सीमा क्षेत्र अजनाला का दौरा किया। उन्‍होंने बीएसएफ का दायरा बढ़ाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज पंजाब में अदृश्‍य इमरजेंसी जैसे हालात हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:29 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:32 AM (IST)
डिप्‍टी सीएम रंधावा बोले- पंजाब में 'अदृश्‍य इमरजेंसी' जैसे हालात, पुराने दायरे में रहे बीएसएफ
पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री ने अजनाला क्षेत्र का दौरा किया। (एएनआइ)

अजनाला (अमृतसर), जेएनएन/एएनआइ । पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और बार्डर क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का दायरा बढ़ाने पर सवाल उठाया है। बीएसएफ अपने पुराने दायरे में रहे। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में 'अदृश्‍य इमरजेंसी' जैसे हालात बन रहे हैं। इसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्‍हाेंने इस मामले में पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर भी सवाल उठाए।

पंजाब के डिप्‍टी सीएम और गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने केंद्र सरकार द्वारा बीएसएफ का दायरा बढ़ाकर 50 किलोमीटर क्षेत्र करने पर आपत्ति जताई और कहा कि इससे कई तरह की समस्‍याएं पैदा होंगी। रंधावा ने कहा कि पंजाब पुलिस के हाथ में पंजाब पूरी तरह सुरक्षित है। केंद्र सरकार को इस तरह के कदम उठाने के बजाय सीमा पार पाकिस्‍तान से आने वाले ड्रग्स, हथियारों और ड्रोन पर ध्यान देना चाहिए। शांतिपूर्ण पंजाबियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

डिप्टी सीएम और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कल रात अमृतसर के भारत - पाकिस्‍तान सीमा क्षेत्र के अजनाला इलाके का दौरा किया। उन्‍होंने इस दौरान बीएसएफ के अधिकारियों और क्षेत्र के लोगों के साथ भी बातचीत की। उन्होंने कहा, 'बीएसएफ को सीमा पर ही रखा जाना चाहिए और बाकी इलाकों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पंजाब पुलिस के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए।'

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि लोगों को डर है कि बीएसएफ के जवान बेतरतीब ढंग से उनके घरों में घुस जाएंगे, गांवों की घेराबंदी करेंगे और तलाशी लेंगे। यदि बीएसएफ गांवों में प्रवेश करती है, तलाशी लेती है, मामले दर्ज करती है या स्टेशन स्थापित करती है, तो यह देश के संघीय ढांचे को कमजोर करने का प्रयास होगा।

रंधावा ने पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर भी हमला किया और उनके एक पुराने इंटरव्‍यू को लेकर सवाल उठाए। सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अब बीएसएफ का दायरा बढ़ाने का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन उनको कई बातों का जवाब देना चाहिए। रंधावा बोले, ' कैप्‍टन अमरिंदर ने 2016 में एक इंटरव्‍यू में कहा था कि बीएसएस और पाक रेंजर्स के बीच सांठगांठ है व इसे तोड़ने की जरूरत है। अब उनको (कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को) इस बारे में सबसे पहले जवाब देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी