शटर डाउन, लाक खुले..

जालंधर के कई बाजारों में शनिवार को लाकडाउन के दौरान शटर डाउन रहे लेकिन दुकानदार सामान बेचते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:32 PM (IST)
शटर डाउन, लाक खुले..
शटर डाउन, लाक खुले..

फोटो : 55, 56, 57, 68

-जरूरी सामान के अलावा गैर जरूरी सामान की दुकानें भी खुलीं, सड़कों पर थी रौनक

-दिन के लाकडाउन और रात के क‌र्फ्यू में भी कई दुकानों के खुले रहे आधे शटर संवाद सहयोगी, जालंधर : कोरोना वायरस के चलते शहर में शनिवार और रविवार को लाकडाउन का आदेश है, लेकिन लोग सुधरने वाले नहीं। शनिवार को पूरा दिन शटर तो डाउन रहे, लेकिन लाक खुले रहे। शहर में जरूरी सामान के साथ-साथ गैर जरूरी सामान की दुकानें भी खुलीं। दिन को लाकडाउन और रात को क‌र्फ्यू के दौरान भी दुकानें खुली रहीं तथा सड़कों पर आवाजाही लगी रही। शहर के सारे शापिग माल, सारी मेन मार्केट पूरी तरह से बंद रहीं। लाकडाउन में भी लोग दिनभर सड़कों पर घूमते दिखाई दिए। पुलिस भी सड़कों पर तैनात रही। लोगों को हूटर बजाकर कोरोना नियमों का पालन करने के आदेश भी जारी करती रही और चेतावनी भी देती रही कि नियम तोड़ने वालों का चालान काटा जाएगा, लेकिन लोगों ने परवाह नहीं की। रात आठ बजे के बाद भी लोग सड़कों पर घूमते रहे।

फल-सब्जियों की दुकानों पर जुटी भीड़

शहर में फल और सब्जियों की दुकानों पर भीड़ जुटी थी। पुलिस वाले लोगों को दूरी बनाए रखने के लिए कहते रहे, लेकिन फिर भी कई स्थानों पर लोगों की लापरवाही के चलते भीड़ लगी रही। मकसूदां सब्जी मंडी के साथ-साथ ट्रांसपोर्ट नगर, फोकल प्वाइंट चौक, बस्तियात क्षेत्रों में जहां पर भी मंडियां लगीं वहां पर भीड़ भी लगी।

चौराहों पर लगे लाउडस्पीकर, लोगों को जारी होते रहे निर्देश

कई चौराहों पर पुलिस ने लाउडस्पीकर लगवाकर दुकानें बंद करने, बेवजह सड़कों पर न घूमने, कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनने और बाकी नियम मानने के लिए प्रेरित करने वाले मैसेज दिए। भगवान वाल्मीकि चौक, संविधान चौक पर लाउड स्पीकर के जरिए पूरा दिन मैसेज चलते रहे।

होम डिलीवरी भी हुई और दुकानों से भी मिला करियाना

लाकडाउन में मीट, अंडे, दूध दही व सब्जी इत्यादि की दुकानें खोली गई। शहर में सारे मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप खुले रहे। गली मोहल्लों में स्थित डाक्टरों के क्लिनिक भी खुले रहे, ताकि स्वास्थ्य संबंधी किसी को परेशानी न उठानी पड़े। आवाजाही पर कोई रोक न होने से सारे पेट्रोल पंप भी खुले रहे।

मुथूट फाइनेंस के 10 से अधिक कर्मचारी कर रहे थे काम, पड़ा छापा

थाना डिवीजन छह इलाके के नकोदर चौक के पास एक बिल्डिग में स्थित मुथूट फाइनेंस के दफ्तर में शनिवार दोपहर पुलिस ने रेड की। इस दौरान 10 से ज्यादा कर्मचारी काम करते मिले। इसके बाद पुलिस ब्रांच मैनेजर समेत कई कर्मचारियों को अपने साथ थाने ले आई। पुलिस अब अगली कार्रवाई में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी