जालंधर में श्री बालाजी मित्र मंडल ने करवाई भव्य चौकी, गायक सुमीत शर्मा ने भजन गाकर बांधा समा

जालंधर में टांडा रोड के प्राचीन हनुमान मंदिर के प्रांगण में मुख्य सेवादार रघुनाथ दास जी की अध्यक्षता में बालाजी महाराज की भव्य चौकी करवाई गई। विशेष तौर पर होशियारपुर से आए मणि आनंद का स्वागत संस्था के सदस्यों ने मां की चुनरी से सम्मानित किया।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 01:50 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 01:50 PM (IST)
जालंधर में श्री बालाजी मित्र मंडल ने करवाई भव्य चौकी, गायक सुमीत शर्मा ने भजन गाकर बांधा समा
जालंधर में बालाजी की चौकी के दौरान टांडा रोड के प्राचीन हनुमान मंदिर के प्रांगण में बैठे श्रद्धालु।

जालंधर, जेएनएन। श्री बाला जी मित्र मंडल की ओर से गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर टांडा रोड के प्राचीन हनुमान मंदिर के प्रांगण में मुख्य सेवादार 'रघुनाथ दास जी' की अध्यक्षता में बालाजी महाराज की भव्य चौकी करवाई गई। जिसमें बालाजी के प्रसिद्ध भजन गायक जालंधर के सुमीत शर्मा एंड पार्टी ने हनुमान चालीसा के पाठ के साथ, हारा हूं बाबा साथ निभाओ ना बाबा मुझ को गले लगाओ ना बाबा, दुनिया के तानो से मुझे फर्क नहीं पड़ता पर तेरे बिना बाबा मेरा दिल नहीं लगता, कुछ ऐसा करो कमाल के तेरा हो जाऊं बाबा, बाबा तेरा दर्शन पाने को जी चाहता है, बाबा तेरी चौकी करवावा हर साल बाला जी मेरा दिल करदा, इत्यादि भजनों को प्रस्तुत कर बाला जी के भगतों को नाचने के लिए मजबूर कर दिया।

इस उत्सव पर मंदिर में विशेष तौर पर बालाजी महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचे होशियारपुर से आए मणि आनंद का स्वागत संस्था के सदस्यों ने मां की चुनरी से सम्मानित किया। इस दौरान मणि आनंद ने कहा कि सच्चे मन से बालाजी महाराज को याद करके हमेशा जीत ही हासिल होती हैं। बालाजी जिस भगत का हाथ पकड़ लेते हैं, उनका साथ कभी नहीं छोड़ते। चौकी के दौरान बाला जी के परम् भगत रोहित चुघ ने कहा कि बालाजी महाराज को सिंदूर अति प्रिय हैं। सिंदूर चढ़ाने से सब काम बनते हैं। तदुपरांत बाबा को 56 प्रकार का भोग भी लगाया गया।

मंडल की और से विशाल भंडारा भी लगाया गया। इस मौके पर अश्वनी बंसल, मंगल चड्ढा, प्रिंस चड्ढा, दिनेश खन्ना, ननु अरोड़ा, मनीष कुमार, राकेश सहगल, वरुण मदान, रोमी हांडा, गौरव मागो, अमित राजपाल, मुकेश अरोड़ा, गौरव अग्रवाल, सचिन, चिराग चोपड़ा, बलजीत सिंह, राजन गुप्ता, रोहित वर्मा, रविंदर वर्मा, नरेश वालिया, मुनीश बंसल, मोहन राय, राम नरायन विज, राजेश गोयल, पवन गुप्ता, साहिल गोयल, त्रिभव गोयल, राकेश महाजन, राजू चावला, रोहित चुग, राजू चुग, राम कुमार, अनिल गोयल, राजेश अरोड़ा, जवाहर सिंह, ईशान हांडा, रोहित दुआ, मणि मेहता, राहुल अरोड़ा, सायिम, सुरज, माणिक चड्ढा, राहुल चड्ढा, जतिंदर, सुभम आदि मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी