अमृतसर की जामा मस्जिद में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, धार्मिक किताबें जली; CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

अमृतसर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने से कमरे में रखी हुई धार्मिक किताबें जल गई। पुलिस को जांच के दौरान कमरे की टूटी खिड़की और वहां पड़ी एक पेट्रोल की बोतल मिली है। पुलिस घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 01:11 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 01:11 PM (IST)
अमृतसर की जामा मस्जिद में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, धार्मिक किताबें जली; CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
अमृतसर की जामा मस्जिद में शार्ट-सर्किट से आग लग गई।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। अमृतसर में मजीठा कत्तूनगल रोड पर स्थित जामा मस्जिद में शनिवार की रात एकाएक आग लग गई। आग लगने का कारण फ्रीज में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा हैl आग लगने से कमरे में रखी हुई धार्मिक किताबें जल गई। पुलिस को जांच के दौरान कमरे की टूटी खिड़की और वहां पड़ी एक पेट्रोल की बोतल मिली है। आशंका जताई जा रही है कि यह घटना कुछ शरारती लोगों ने अंजाम दी है। एसएससी राकेश कौशल ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। घटनास्थल की तरफ वारदात के दौरान किसी व्यक्ति के आने की फुटेज में कहीं पुष्टि नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक जामा मस्जिद और दरगाह बाबा जहुर शाह के एक कमरे में शनिवार की देर रात आग लग गई। कमरे में धमाके के बाद मस्जिद के सेवादार तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को घटना के बारे में जानकारी दी। सेवादारों और गांव के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

दो बदमाशों ने महिला से मोबाइल और नकदी लूटी

अमृतसर में कैंटोनमेंट थाने के अधीन पड़ते ग्वालमंडी में बाइक पर सवार दो बदमाशों ने महिला से उसका पर्स झपट लिया। पर्स में साढ़े चार हजार रुपये व मोबाइल फोन था। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एएसआइ राजिंदर कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। सहज एंक्लेव निवासी रंजीत कौर ने पुलिस को बताया कि वह किसी काम से घर से बाहर निकली थी। जैसे ही वह ग्वालमंडी के पास पहुंची तो बाइक पर सवार दो युवकों ने उसके हाथ में पकड़ा पर्स झपट लिया। पर्स में साढ़े चार हजार रुपये और मोबाइल रखा हुआ था

यह भी पढ़ें- Kisan Rail Roko Andolan: रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, जालंधर में कई ट्रेनों को रोका; यात्री परेशान

chat bot
आपका साथी