Mini Lockdown in Punjab: अमृतसर और फगवाड़ा में नहीं दिखा असर, आधे शटर के साथ लोगों ने खोली दुकानें

अमृतसर में पंजाब सरकार की तरफ से लगाए गए मिनी लाकडाउन का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। हालगेट हाथीगेट लोहगढ़ गेट खजाना गेट गेट हकीमां सुल्तानविंड रोड मजीठा रोड की कई दुकाने आधे शटर के साथ खुली रही।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:48 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:48 PM (IST)
Mini Lockdown in Punjab: अमृतसर और फगवाड़ा में नहीं दिखा असर, आधे शटर के साथ लोगों ने खोली दुकानें
अमृतसर में मिनी लाकडाउन का नहीं दिख रहा कुछ खास असर।

अमृतसर, जेएनएन। Mini Lockdown in Punjab अमृतसर और फगवाड़ा में सोमवार को मिनी लाकडाउन का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। गुरु नगरी में शहर के कुछेक इलाकों को छोड़ कर बाकी के इलाकों में दुकानें खुली हुई है। छेहरटा का प्रताप बाजार पूरी तरह से खुला हुआ। हालगेट, हाथीगेट, लोहगढ़ गेट, खजाना गेट, गेट हकीमां, सुल्तानविंड रोड, मजीठा रोड की कई दुकाने आधे शटर के साथ खुली रही। दुकानदार दुकान का आधा शट्टर खोलकर बाहर बैठे हुए है और जैसे ही पुलिस आती है, शटर को डाउन कर देते हैं।

 

अमृतसर में बाजार में लगा जाम।

यह भी पढ़ें- Mini Lockdown in Jalandhar : जालंधर के बाजार हुए सुनसान, गलियों में गूंज रहे पुलिस के हूटर 

इसके अलावा कई ईलाकों में तो पुलिस ने करियाना, मोबाईल स्टोर और दूध की दुकाने तक खुलने नहीं दी। इस बाबत दुकानदारों की पुलिस के साथ बहस भी हुई। लेकिन पुलिस ने उन्हे दो टूक कहा कि उनके पास कोई आदेश नहीं आए है। शहर की सड़कों पर भी वाहनों चालकों की भीड़ लगी रही। कचहरी चौक, रामबाग चौक, लोहगढ़ गेट के अलावा शहर के कई हिस्सों में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी, जिस कारण ट्रैफिक जाम था। लोगों ने सरकारी गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ाई।

 

फगवाड़ा में भी नियमों का उल्लंघन कर खोली दुकानें

इधर, फगवाड़ा में भी मिनी लॉकडाउन का असर नहीं दिखा। लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ाकर सरेआम दुकानें खोल रखी थी। बाजारों में भीड़ भी दिख रही थी। सब्जी मंडी में फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

पटियाला में भी दिखा उल्लंघन

पटियाला में कई जगह पर रेस्टोरेंट्स, मीट की दुकान के मालिकों ने पर्दे और फिल्में लगाकर अंदरूनी दृश्य ढक दिए ताकि अंदर की भीड़ का पता ना चल सके। जिला प्रशासन के निर्देशों के बावजूद रेस्टोरेंट दुकानों के अंदर भीड़ कम नहीं हो रही। वहीं सड़कों पर भी आवाजाही लगातार चल रही है जबकि दुकानें बंद हैं।

यह भी पढ़ें- भोले शंकर की भक्ति व योग है विधायक बेरी की शक्ति, दोस्ती को मानते हैं सबसे बड़ी ताकत

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी