बीमार न पड़ जाएं सहदेव मार्केट के दुकानदार

सहदेव मार्केट में समस्याओं का अंबार है जिस कारण दुकानदार परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:03 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:03 AM (IST)
बीमार न पड़ जाएं सहदेव मार्केट के दुकानदार
बीमार न पड़ जाएं सहदेव मार्केट के दुकानदार

जागरण संवाददाता, जालंधर

सहदेव मार्केट में समस्याओं का अंबार है। सड़क, सीवरेज, स्ट्रीट लाइटें, बरसाती पानी की निकासी व पार्किंग की समस्या मार्केट में बनी हुई है। इसके अलावा मार्केट में लगे वाटर कूलर के पास पानी जमा रहता है, जिसपर मच्छर व मक्खी भिनभिनाते रहते हैं। इस कारण कहीं दुकानदार बीमार न पड़ जाएं। शुक्रवार को दैनिक जागरण के फेसबुक लाइव में दुकानदारों ने कहा कि इन समस्याओं के बारे में विधायक, पार्षद व निगम अफसरों को बता चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

------ मार्केट की सड़कें ऐसी बनाई हैं कि सफाई करने के बाद सड़क से बजरी उखड़नी शुरू हो जाती है। बिना खोदाई के नई सड़क का निर्माण कर दिया गया। सीवरेज व्यवस्था ठप हो चुकी है। सीवरेज के मैनहोल ओवर फ्लो होने लगते हैं।

करण, दुकानदार सीवरेज ब्लाक है। बरसाती पानी की निकासी नहीं हो रही है। पानी सड़क पर तो जमा रहता ही है, साथ ही कई बार ज्यादा बारिश होने पर दुकानों में घुस जाता है। इससे कारोबार प्रभावित होता है। इन समस्याओं से न विधायक, न पार्षद ने निजात दिलाई।

पुनीत, दुकानदार

सड़क पर ही ठंडे पानी का वाटर कूलर लगा हुआ है। मार्केट के लोग यही से पानी पीते हैं। इस जगह के आसपास बरसात का पानी एकत्रित रहता है। इस कारण मच्छरों की भरमार रहती है। दुकानदारों के बीमार पड़ने का डर सताने लगा है।

नवराज, दुकानदार सेहत विभाग की टीम कह चुकी है कि एक जगह पर पानी एकत्रित नहीं होना चाहिए। बारिश होने पर वाटर कूलर के पास तीन-चार दिन पानी एकत्रित रहता है। मच्छर व मक्खियां भिनभिनाती हैं। बदबू आने लगती है। शिकायत करने के बाद कुछ नहीं हो रहा है।

अमरनाथ, दुकानदार मार्केट में सीवरेज व्यवस्था ठप होने की वजह से दुकानदार परेशान हैं। सीवरेज का पानी सड़कों पर जमा रहता है। इससे उठती बदबू के कारण ग्राहक दुकानों पर नहीं आते हैं। उनका कारोबार प्रभावित होता है। सरकार को दखल देकर समस्या का समाधान करवाना चाहिए।

सोनू, दुकानदार

मार्केट में ठंडे पानी का वाटर कूलर लगाया गया है। दुकानदार पानी तो पीते हैं, लेकिन आसपास सफाई न होने की वजह से उक्त जगह पर बदबू आनी शुरू हो जाती है। डेंगू फैला हुआ है। साफ पानी में भी मच्छर देखे जा सकते हैं। निगम का मार्केट की समस्याओं पर ध्यान नहीं है।

सतिदर वालिया, दुकानदार सीवरेज से निकलने वाला बदबूदार पानी कई बीमारियों तो दावत दे सकता है। दुकानदार इसकी चपेट में आ सकते हैं, लेकिन निगम, विधायक व पार्षद समस्या को लेकर गंभीर नहीं हैं। सड़कों का निर्माण किया, लेकिन लेवल एक समान नहीं है।

सदन प्रकाश, दुकानदार वाटर कूलर के आसपास जमा गंदे पानी की सफाई होनी चाहिए। सेहत विभाग यह कह रहा है कि अपने आसपास सफाई रखें, लेकिन यह बात निगम को सुनाई नहीं दे रही है। हम अपनी समस्याएं लेकर किसके पास जाएं कि इनका समाधान हो सके।

हनी, दुकानदार मार्केट में पार्किंग की समस्या बड़ी है। लोग अपने वाहन कहीं भी खड़े कर देते हैं, जिस कारण रोजाना जाम लगता रहता है। अगर मार्केट में या इसके आसपास पार्किंग की व्यवस्था कर दी जाए तो रोज की परेशानी से निजात मिल जाएगी।

शाम, दुकानदार मार्केट में दुकानदारों को समस्याओं से निजात मिलनी चाहिए। हजारों की गिनती में ग्राहक मार्केट में पहुंचते हैं, जिन्हें परेशानी होती है। अगर दुकानदारी प्रभावित होगी तो सरकार को टैक्स भी कम मिलेगा। बावजूद निगम के अफसर सोए हुए हैं।

यमाज, दुकानदार

chat bot
आपका साथी